कमल हैप्पी जुगियाल ::> बांध परियोजना की संयुक्त एक्शन कमेटी का शिष्टमंडल एसई हैडक्वाटर नरेश महाजन से मिला।

 17 अप्रैल, हैप्पी जुगियाल : रणजीत सागर व बैराज बांध कर्मचारियों की और से गठित विभिन्न कर्मचारी संगठनों की बनाई हुई संयुक्त एक्शन कमेटी का उच्च स्तरीय शिष्टमंडल पंजाब कर्मचारी दल के प्रधान सलविंद्र ङ्क्षसह लाधुपुर व एससी/वीसी कर्मचारी फेडरेशन के महामंत्री रोशन लाल भगत की अध्यक्षता में बांध प्रशासन के एसई हैडक्वाटर नरेश महाजन को कर्मचारियों को प्रतिदिन पेश आ रही समस्याओं का मांग पत्र दिया तथा शीध्र समाधान करने की मांग की। संयुक्त एक्शन कमेटी के शिष्टमंडल ने बताया कि रणजीत सागर बांध परियोजना और शाहपुर कंडी बांध परियोजना पर कार्यरत कर्मचारियों को अभी तक मार्च महीने का वेतन नही मिला है जिस कारण कर्मचारी अपना रोजमरहा का सामान लेने से परेशान है।

उन्होने बताया कि बांध परियोजना की कालोनी क्षेत्र में जो सफाई कर्मचारी स्वच्छता का कार्य कर रहे है, उनके पास कोई जरूरी किटे नहीं है, जिस कारण वह लोग किसी समय भी किसी भी बीमारी के शिकार हो सकते है। रणजीत सागर बांध परियोजना के सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य चैकअप के बहुत से उपकरण खराब स्थिति में पडे हुए है , न ही विशेषज्ञ डाक्टर व पर्याप्त मात्रा में दवाईयां नही है।

अस्पताल में अन्य स्टाफ, जिसमें नर्सो, पेरा मेडिकल स्टाफ , सफाई कर्मचारी व अन्य कई जरूरी सेवाओं के लिए स्टाफ कम है। तालाबंदी होने के कारण बांध पर कार्यरत कर्मचारियों व सेवामुक्त हुए कर्मचारियों के कई जरूरी कार्य अधर में लटक गए है,इसलिए जरूरी सेवाओं से जुडे कर्मचारियों के लिए कफ्र्यू पास जारी किए जाए, कोविड-19 की महामारी के चलते पूरे कालोनी को हरेक तीन  दिन वाद सेनेटाइज किया जाए, कर्मचारियों को ले जाने वाली बसों को भी प्रतिदिन सेनेटाईज करने की जरूरत है। संयुक्त एक्शन कमेटी का मांग पत्र ले कर एसई हैडक्वाटर नरेश महाजन ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि , कर्मचारियों को प्रतिदिन पेश आ रही समस्याओं के समाधान के लिए शीध्र ही ठोस व सकारात्मक नीति बना कर लाकडाउन व कफ्र्यू की  पालन अनुसार समाधान जरूर किया जाएगा।   

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply