क्षेत्रीय सरस मेले की तैयारियों को लेकर डिप्टी कमिशनर ईशा कालिया ने पत्रकारों के साथ की मीटिंग

 

  • कहा देश स्तरीय शिल्पकारों और कलाकारों की मेजबानी के लिए होशियारपुर तैयार
    होशियारपुर (आदेश परमिंदर सिंह)
    डिप्टी कमिशनर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा है कि होशियारपुर में होने वाले क्षेत्रीय सरस मेले में भारत के अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में शिल्पकार और कलाकार पहुंच रहे हैं, जिनकी मेजबानी के लिए होशियारपुर तैयार है। वह आज विशेष तौर पर सर्विस कल्ब होशियारपुर पहुंचे यहां उन्होंने विशेष तौर पर पत्रकारों को संबोधित किया। उन्के साथ इस दौरान एडीसी हरबीर सिंह और डीपीआरओ हाकम थापर भी साथ थे। उन्होंने कहा कि प्रबंधों पक्ष से किसी किस्म की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी । उन्होंने कहा कि भारतीय सभ्यता का प्रतीक क्षेत्रीय सरस मेला 23 अक्तूबर से 3 नवंबर तक आउटडोर स्टेडियम होशियारपुर में धूम-धाम से चलेगा।


श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि शिल्पकार और कलाकारों की सुविधा के लिए हर प्रबंध यकीनी बनाया गए हैं। जिससे उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि मेलो में 250 से 300 स्टाल लगेंगे। इस के अलावा सांस्कृतिक प्रोग्राम के लिए अलग स्टेज और झूले आदि भी लगाए जाएंगे। उन्होंने जिला निवासियों से अपील करते कहा कि इस मेले से बहुत कुछ सीखा जा सकता है, इस लिए माता पिता और बच्चे सरस मेले का अधिक से अधिक लाभ लें। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष तक के बच्चों की टिक्ट नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि मेले दौरान दिन के समय जहां शिलपकारों की तरफ से हाथ के साथ बनाईं गई वस्तुएं खरीदने का मौका मिलेगा, वहीं शाम के समय सांस्कृतिक प्रोगराम दौरान अलग -अलग राज्यों के संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।
उन्होंने कहा कि होशियारपुर में 2015 में भी सरस मेला सफलतापूर्वक लगाया गया था और इस दौरान यह मेला इतिहासिक होगा जिसमेंं लोगों को 24 राज्यों के संस्कृति को एक मंच पर देखने का मौका मिलेगा।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि सरस मेले दौरान रोज़मर्रा के एक विषय को छूया जायेगा, जिस के अंतर्गत तंदरुस्त मिशन पंजाब, घर -घर रोजग़ार योजना, डैपो, बडी आदि के इलावा जागरूकता प्रदान करने वाली स्कीमों बारे भी लोगों को अवगत करवाया जायेगा। इस मौके वधीक डिप्टी कमिशनर (विकास) श्री हरबीर सिंह, जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर और सूरज कुमार भी उनके साथ थे।

Related posts

Leave a Reply