बड़ी ख़बर : देश में अचानक से कोरोना विस्फोट के पीछे का कारण इसका नया वैरिएंट क्च.1.617 जो कि बहुत ही ज्यादा संक्रामक और जानलेवा – ( डब्ल्यूएचओ) की मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर  24 घंटों में यहां 4 लाख 3 हजार 626 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यह लगातार चौथा दिन था, जब 24 घंटे में 4 लाख से ज्यादा केस आए हैं। लगातार दूसरे दिन 4100 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। 

नए संक्रमितों के साथ मौतों का बढ़ता आंकड़ा भी चिंता का सबब बन रहा है। शनिवार को देश में 4,091 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई। 

 

विश्व स्वास्थ्य संगठन ( डब्ल्यूएचओ) की मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने भारत में कोरोना के कहर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश में अचानक से कोरोना विस्फोट के पीछे का कारण इसका नया वैरिएंट है जो कि बहुत ही ज्यादा संक्रामक और जानलेवा है। उन्होंने कहा कि इससे बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण अभियान है जिसमें तेजी लाने की जरूरत है। एक साक्षात्कार में सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि भारत में तबाही इस बात का संकेत है कि कोरोना का नया वैरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है। डॉ. स्वामीनाथन ने कहा कि कोरोना का नया वैरिएंट क्च.1.617 जो कि अक्तूबर में भारत में पाया गया था वही अब रोजाना लाखों लोगों को अपने चपेट में ले रहा है। स्वामीनाथन ने कहा कि क्च.1.617 तेजी से म्यूटेट भी कर रहा है जो कि लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। देश में रिकवरी रेट यानी ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो 1 मई से लगातार 3 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक, 1 मई को 3.08 लाख, 2 मई को 3 लाख, 3 मई को 3.18 लाख, 4 मई को 3.37 लाख, 5 मई को 3.30 लाख, 6 मई को 3.28 लाख मरीज ठीक हुए। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply