सरकार द्वारा रवि सिद्धू केस वाले 61 कॉलेज लैक्चररों को नियुक्ति पत्र देने को दी हरी झंडी : तृप्त बाजवा

सरकार द्वारा रवि सिद्धू केस वाले 61 कॉलेज लैक्चररों को नियुक्ति पत्र देने को दी हरी झंडी : तृप्त बाजवा


चंडीगढ़ / होशियारपुर 05 जूून ( चौधरी ) : पंजाब सरकार के उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से रवि सिद्धू केस वाले 61 कॉलेज लैक्चररों को नियुक्ति पत्र देने के लिए हरी झंडी दे दी गई है। उच्च शिक्षा मंत्री श्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये बताया कि इनमें से 16 लैक्चररों को नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जो योग्य पाये गए लैक्चरर अपने ज़रुरी दस्तावेज़ विभाग के पास जमा करवाएंगे, उनको भी नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।श्री बाजवा ने बताया कि लैक्चररों की भर्ती का यह मामला बहुत लंबे अरसे से अदालती कार्यवाही के कारण रुका हुआ था। परन्तु अब अदालत की तरफ से इस मामले में दिए गए फ़ैसले के उपरांत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत विभागीय कमेटी ने 61 कॉलेज लैक्चररों को नौकरी के लिए योग्य पाया है।


जि़क्रयोग्य है कि श्री रवीइन्दर पाल सिंह सिद्धू, पूर्व चेयरमैन, पी.पी.एस.सी. के कार्यकाल के दौरान कॉलेज लैक्चररों की भर्ती सम्बन्धी किया गये चयन को परसोनल विभाग ने नोटीफिकेशन तारीख़ 16.05.2003 के द्वारा रद्द कर दिया था, जिसको चुने गए उम्मीदवारों में से कुल 69 उम्मीदवारों ने विभिन्न रिट्ट पटीशनों के द्वारा चैलिंज किया था और माननीय हाईकोर्ट ने सम्बन्धित विषयों में इंटरव्यू पर स्टे लगा दिया गया था। जिसके बाद एक रिपोर्ट के अनुसार 69 उम्मीदवार में से 48 उम्मीदवारों को नॉन टेटिंड और 21 उम्मीदवारों टेटिंड घोषित किया गया था।

Advertisements


इस पर माननीय मुख्यमंत्री पंजाब जी के आदेशों के सम्मुख श्रीमती विनी महाजन आई.ए.एस. अतिरिक्त मुख्य सचिव, पंजाब और श्री राहुल भंडारी आई.ए.एस. सचिव, उच्च शिक्षा विभाग की अध्यक्षता अधीन कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी की तरफ से टेटिंड उम्मीदवारों सम्बन्धी पूरे तथ्यों की जाँच के उपरांत रिपोर्ट पेश की गई और 13 अन्य उम्मीदवारों नॉन -टेटिंड घोषित किया गया।इस तरह अब कुल 61 उम्मीदवारों को नियुक्त करने सम्बन्धी कार्यवाही आरंभ करते हुए उम्मीदवारों से ज़रुरी दस्तावेज़ प्राप्त करने के उपरांत 16 उम्मीदवार को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं और बाकी रहते उम्मीदवारों द्वारा अपेक्षित दस्तावेज़ प्राप्त होने के उपरांत उनको नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।  

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply