शाहपुर कंडी पुलिस ने धोखाधड़ी करने सबंधी चार लोगों मामला दर्ज

शाहपुर कंडी पुलिस ने धोखाधड़ी करने सबंधी चार लोगों पर मामला दर्ज

जुगियाल / पठानकोट (क्रिश कुमार / के.के हैप्पी ) : शाहपुर कंडी पुलिस ने शाहपुर कंडी के समीप पड़ते गांव भराल खरासा निवासी जगदीश कुमार पूत्र महिंदर सिंह की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ धारा 420, 406, 467, 468, 471, 120-बी, 67 के तहत मामला दर्ज किया है। जिस की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी सुहेल चंद ने बताया कि कुछ दिन पहले गांव भराल खरासा के जगदीश कुमार ने पुलिस को लिखित शिकायत की थी कि उससे एक कंपनी ने अपनी डीलर शिप दिलाने का झासा देकर कुल 5 लाख 56 हजार का धोखा दिया है और अब वो कंपनी उसके पैसे वापिस नही दे रही।

जिस की जानकारी देते हुये जगदीश कुमार ने अपनी शिकायत मे बताया कि जुलाई 2019 को एक समाचार पत्र के जरीये विज्ञापन आया था कि सीया कंपनी प्राईवेट लिमिटिड मे होटल की डीलर शिप लेने के लिये दीये गये फोन नंबर पर संपर्क करे। जिस पर जगदीश कुमार ने उस नंबर पर डीलर शिप लेने के लिये संपर्क किया तो उसे 3 लाख 50 हजार पे टी एम ने जरीये जमा करवाने और डीलर शिप के ड्रा मे शामिल होने को कहा गया। जब जगदीश कुमार ने यह राशी पे टी एम के जरीये जमा करवा दी तो कुछ दिन के बाद कंपनी का फोन आया कि उनका ड्रा नही निकला है और उनको 71 हजार की राशि और भेजनी पड़ेगी जिस से उनका नाम अगले ड्रा मे डाल दिया जाएगा।

Advertisements

इसके बाद फिर भी उनका नाम नहीं आया और जग जगदीश कुमार ने कंपनी से अपने पैसे वापिस मांगे और डीलर शिप लेने से इंकार किया तो कंपनी ने कहा कि अगर उनको अपना पैसा वापिस लेना है तो उनको 45 हजार की राशी और कंपनी के खाते मे जमा करवानी होगी। उनकी बात मान कर जगदीश कुमार ने कंपनी के खाते मे पे टी एम के जरिए और राशि भी जमा करवाई और कंपनी द्वारा बताए अमृतसर कंपनी के कार्यलय मे गये तो वहां पर कोई भी कंपनी का कार्यलय नहीं पा कर जगदीश कुमार के पैरों तले जमीन खिसक गई।

Advertisements

उस के बाद कंपनी के दो तीन नंबरों पर जब संपर्क साधने की कोशिश की गई तो वह फोन ही नही उठाए गये जिस पर जगदीश कुमार को अपने हुई ठगी का एहसास हुआ और उसने थाना शाहपुर कंडी मे लिखित शिकायत दर्ज करवाई।  शिकायत पर कारवाई करते हुये पे टी एम के लेनदेन और कंपनी के दिए गये नंबर की जांच करने के बाद अर्जुन कुमार पूत्र सवरण सिंह निवासी हरिपूर पटियाला,नरेंद्र कुमार निवासी समाणा,बिक्रमजीत सिंह पूत्र कर्म सिंह निवासी फतेहगढ़ साहिब,करन कुमार शाह निवासी चंडीगढ़, के खिलाफ धारा 420, 406, 467,468, 471,120-बी, 67 के तहत मामला दर्ज कर अगली कारवाई शुरू कर दी है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply