निर्माण मजदूरों के कार्ड बनाने पर लगी रोक तुरंत वापस ले सरकार : तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर 9 जून ( चौधरी ) : भारतीय जनता पार्टी जिला होशियारपुर ने पंजाब सरकार द्वारा निर्माण मजदूरों के गुलाबी कार्ड बनाने पर सरकार द्वारा 1 जून 2020 से लगी रोक तुरंत हटाने की मांग की है। पूर्व मंत्री श्री तीक्ष्ण सूद के कार्यालय से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि पंजाब सरकार ने पहले ही 30% लोगों के नीले कार्ड काट दिए हैं ,जिससे गरीब लोग दो वक्त की रोटी से मोहताज हो गए हैं।  बहुत से अन्य मजदूर व गरीब लोग ऐसे भी हैं जिनके  नीले कार्ड कभी बनाए ही नहीं गए।

कोरोना वायरस संकट के चलते नीले कार्ड काटने तथा ना होने की वजह से केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया राशन भी बहुत से गरीबों को नहीं मिला, क्योंकि निर्माण मजदूर असंगठित क्षेत्र से सम्बन्ध  रखते हैं तथा उन्हें नियमित मजदूरी नहीं मिलती, इसलिए वह निर्माण मजदूरी के अतिरिक्त कभी-कभी अन्य काम भी कर लेते हैं। उनके निर्माण कार्य में लगने का सर्टिफिकेट  कोई निर्माण ठेकेदार ही दे सकते हैं। जबकि उनकी तस्दीक  सरपंच व पार्षद द्वारा भी करवा ली जाती है।

कुछ एक गलत लोगों द्वारा अगर गलत तरीके से कार्ड बनाने की कोशिश भी की गई हो तो उसके कारण सही हकदार लोगों का हक मारना  सरासर अन्याय होगा।भाजपा नेताओं जिलाध्यक्ष श्री निपुण शर्मा,पूर्व मंत्री श्री तीक्ष्ण सूद,पूर्व श्री मेयर शिव सूद,पूर्व जिलाध्यक्ष श्री विजय पठानिया, महामंत्री श्री विनोद परमार,श्री सतीश बावा, श्री सुरेश भाटिया,श्री यशपाल शर्मा,श्री दर्पण गुप्ता,श्री रोहित गोयल आदि ने कहा कि गरीब मजदूरों को अब केबल गुलाबी कार्ड से के सहारे अपने परिवारों को बचाने तथा पालने का अफसर दिखा रहा था , वह भी सरकार  ने छीन कर उनसे घोर अन्याय किया  है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि 1 जून से  लेकर अब तक हजारों अति गरीब मजदूर गुलाबी कार्ड की भरी भरकम फ़ीस व  अन्य खर्चे भर चुके है जो अब उनके किसी काम नहीं आएंगे।  भाजपा नेताओं ने कहा कि भाजपा मजदूरों किसानों व अन्य गरीब  वर्गों के साथ डटकर खड़ी है,उसके लिए अगरआंदोलनत्मक कार्रवाई की जरूरत पड़ी तो उसे पीछे नहीं  हटेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को रोक लगाने की  बजाय सभी केसों की असलियत की गहन छानबीन करनी चाहिए। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply