मिशन फतेह अभियान प्रदेश में कोरोना वायरस के खात्मे में निभा रहा है महत्वपूर्ण भूमिका : बलबीर सिद्धू

स्वास्थ्य मंत्री ने दसूहा में 335 लाख रुपए की लागत से जच्चा-बच्चा अस्पताल की नई ईमारत का किया उद्घाटन

कहा, प्रदेश में जल्द ही डाक्टरों व मैडिकल स्टाफ ही होगी भर्ती  

दसूहा / होशियारपुर, 20 जून ( चौधरी ) : मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते शुरु किए गए मिशन फतेह अभियान के अंतर्गत कोरोना वायरस के खात्मे के लिए लिए प्रदेश स्तर पर बड़े स्तर पर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यह विचार स्वास्थ्य मंत्री पंजाब श्री बलबीर सिंह ने आज दसूहा में 335 लाख रुपए की लागत से जच्चा-बच्चा अस्पताल की नई इमारत का उद्घाटन करते हुए रखे। उन्होंने कहा कोरोना वायरस के खात्मे में यह अभियान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इस दौरान उनके साथ दसूहा के विधायक श्री अरुण डोगरा, मुकेरियां के विधायक श्रीमती इंदू बाला,डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात व एस.एस.पी. श्री गौरव गर्ग, एस.डी.एम दसूहा श्रीमती ज्योति बाला भी मौजूद थे।

Advertisements


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जच्चा-बच्चा अस्पताल संबंधी इलाके की लंबे समय से मांग थी, जिसे प्रमुखता के तौर पर हल किया गया और आज 20 बैड का अस्पताल जनता को समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि जच्चा बच्चा को अलग रखने के लिए यह स्पेशल अस्पताल बनाया गया है ताकि उनको इनफेक्शन से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि 15 हजार रुपए स्केयर फुट में बने इस अस्पताल में हर आधुनिक उपकरण मरीजों की सुविधा के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अलावा यहां जल्द ही सीवरेज प्लांट भी बनाया जा रहा है।

Advertisements


इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश में डाक्टरों व अन्य मैडिकल स्टाफ की भर्ती होने जा रही है और लगभग डेढ़ महीने में यह सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि अगली कैबिनेट मीटिंग में इस संबंधी प्रस्ताव भी रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले डाक्टरों की भर्ती करने का प्रोसैस बहुत लंबा होता था और पी.पी.एस.सी के माध्यम से डाक्टर की सेलेक्शन संबंधी टैस्ट लिया जाता था, लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए अब हम पिछले प्रोसिजर से निकलते हुए सीधे तौर पर टैस्ट लेकर डाक्टरों की भर्ती करेंगे।

Advertisements

उन्होंने इस दौरान लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर जारी हिदायतों का पालन करें और घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना व सामाजिक दूरी यकीनी बनाए। इसके अलावा समय-समय 20 सैकेंड तक हाथों को साबुन से साफ करते रहे, तभी हम कोरोना जैसी महांमारी का जड़ से खात्मा कर सकते हैं।

इस अवसर पर चेयरमैन मार्किट कमेटी दसूहा श्री नरिंदर टप्पू, सिविल सर्जन डा.जसवीर सिंह,सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार,डी.एच.ओ. डा.सुरिंदर सिंह, जिला परिवार भलाई अधिकारी डा. रजिंदर राज, डिप्टी मैडिकल कमिश्नर डा. सतपाल गोजरा, एस.एम.ओ दसूहा डा. दविंदर पुरी, एस.एम.ओ.मंड पंडेर डा. एस.पी. सिंह, परमिंदर बिट्टू, सोहन लाल पराशर,भुल्ला राणा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।  

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply