बड़ी ख़बर updated : सुखबीर बादल का पत्ता साफ़ ? सुखदेव सिंह ढींडसा को शिरोमणि अकाली दल का अध्यक्ष चुना गया

लुधियाना , जुलाई  (एच एस ख़ालसा )  : पंजाब की राजनीति में आज एक भूचाल जैसी स्थिति पैदा हो गई है।  राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा को शिरोमणि अकाली दल का अध्यक्ष चुना गया। बागी नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल को हटाने का दावा किया है. कुछ कानूनी अड़चनों के आशंकाओं  के कारण आखिरकार ढींडसा के बेटे परमिंदर ढींडसा ने खुद स्वीकार किया कि अगर कोई कानूनी अड़चन हुई , तो वह डेमोक्रेटिक  शब्द को  शिरोमणि अकाली दल के साथ जोड़ लेंगे।

इस बीच, बादल गुट ने कहा है कि यह अवैध और धोखाधड़ी है । इसे सहन नहीं किया जाएगा। शिरोमणि अकाली दल के एक प्रवक्ता ने कहा कि अकाली दल बलिदानों के साथ अस्तित्व में आया। ढींडसा ने आज एक नाटक किया है। ऐसा करना उनके लिए अच्छा नहीं है।

वास्तव में, यह माना जाता रहा था कि आज ढींडसा के नेतृत्व में टकसाली  नेता अपनी नई पार्टी की घोषणा करेंगे, लेकिन उन्होंने शिरोमणि अकाली दल पर अपना अधिकार जताया और सुखदेव सिंह ढींडसा को पार्टी अध्यक्ष चुना। इस अवसर पर टकसाली  नेताओं ने सुखबीर बादल को पद से हटाने की घोषणा की। इससे बहुत भ्रामक स्थिति पैदा हो गई।

Advertisements

, यहां तक ​​कि टकसाली नेता भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं थे । एक ओर, उन्होंने इसे वास्तविक अकाली दल कहा, लेकिन साथ ही संकेत दिया कि अगर कोई कानूनी बाधा हुई , तो ‘डेमोक्रेटिक ‘ शब्द का इस्तेमाल किया जाएगा।

Advertisements

टकसाली नेताओं ने कहा कि जल्द ही सभी अकालियों को श्री अकाल तख्त साहिब में इकट्ठा किया जाएगा। इस अवसर पर पार्टी के नए एजेंडे की घोषणा की जाएगी। उन्होंने घोषणा की कि यह असली शिरोमणि अकाली दल है और  सुखबीर बादल को शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख के रूप में हटा दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply