बाबा साहिब के घर को तोड़ने वाले देश की शांति,भाईचारे व कानून के दुश्मन : डा. सोनिया

गढ़शंकर, 22 जुलाई (अशवनी शर्मा) : भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहिब डा. भीम राव अंबेदकर जी के मुम्बई में स्थित घर राज ग्रह पर पिछले कुछ दिनों में शरारती तत्वों द्वारा बेवजह किए हमले व तोड़फोड़ का हर तरफ भारी विरोध किया जा रहा है।ओवरसीज कांग्रेस यूरोप महिला विंग की कन्वीनर व एन.आर.आई. यूरोप की कोआर्डीनेटर डा. सोनिया ने सख्त शब्दों में निंदा करते हुए इस घटना को अंजाम देने वाले को ढूंढ कर उसको चोराहे में खड़ा करके गोली मार देनी चाहिए क्योंकि संविधान के रचनहारे बाबा साहब जी के घर की तोड़ फोड़ करनी 100 कतल के बराबर है।

उन्होंने कहा कि मुम्बई दादर में बाबा साहिब अंबेदकर जी का घर जिसको राज ग्रह भी कहा जाता है हर वर्ग के लोगों के लिए एक मंदिर के बराबर है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बाबा साहिब जी के घर को तोड़ा है वह इस देश की शांति, भाईचारा व कानून के दुश्मन है। उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि आजादी के 70 वर्ष के ज्यादा के समय के दौरान केन्द्र सरकार आज तक ना तो संविधान लिखने वाले महान पुरवज के घर की सही तरीके से रक्षआ करवा सकी तथा ना ही संविधान को सही तरह से इमानदारी से लागू करवा सकी। उन्होंने केन्द्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि  यदि आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई ना की तो दुनिया का हर वर्ग सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होगा।

डा. सोनिया ने कहा कि आए दिन दलितों पर तश्दद किए जा रहे है, जो कि अब सहन नहीं किए जाएंगे।केन्द्र सरकार की उपस्थिति में कहीं गुरु रविदास महाराज के मंदिर गिराए जा रहे है कहीं बाबा साहिब जी के बूत तोड़े जा रहे है तथा अब बाबा साहिब जी के घर की तोड़ यह दर्शाती है कि इस साजिश के पीछे केन्द्र सरकार का हाथ है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बाबा साहिब जी का घर तुरंत बनवाया जाए ना बनाने की सूरत में डा. अंबदेकर जी को चाहने वाला कोई भी व्यक्ति चुप नहीं बैठेगा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply