कोविड-19 के चलते छात्रों को लगातार दी जा रही आनलाइन शिक्षा



गढशकर(अशवनी शर्मा) : जन-जन तक शिक्षा पहुंचाने का सपना लेकर शुरू किया गया। सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स आज उत्तर भारत का अग्रणी शिक्षा प्रदान करने वाला ग्रुप बन चूका है। जिसमें नन्हें छात्र के लिए प्री-नर्सरी से दाखिला लेकर बाहरवीं तक शिक्षा सेंट सोल्जर के स्कूलों और
उच्च शिक्षा के लिए सेंट सोल्जर के कॉलेज में दाखिला लेकर अपनी मन चाही शिक्षा ग्रहण कर सकता है।

इस संबंध मे बातचीत करते हुए ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने बताया कि ग्रुप के 32 स्कूलों और 21 कॉलेजों में 42000 के करीब छात्र पढाई कर रहे हैं और अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद छात्रों की नैशनल, मल्टीनेशनल, विदेशों में प्लेसमेंट भी हो रही है। चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने कहा कि छात्रों के लिए 75 से अधिक अकादमिक कोर्स चलाए जा रहे हैं, जिसमें लॉ, फार्मेसी, होटल मैनेजमेंट, फिजियोथेरेपी, पॉलिटेक्निक,इंजीनियरिंग, डिग्री कोर्स, टीचर एजुकेशन, आईटीआई, नर्सिंग, मीडिया, फैशन टेक्नोलॉजी, एग्रीकल्चर आदि शामिल हैं।

वाइस चेयरपरसन श्रीमती संगीता चोपड़ा ने बताया कि संस्था केअकादमिक परिणाम,प्लेसमेंट,लाइव प्रोजेक्ट्स और आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए उपलब्ध मास्टर राज कँवर चोपड़ा 1 करोड़ स्कालरशिप छात्रों का मुख्य आकर्षण है। उन्होंने कहा कोविड-19 के चलते छात्रों को शिक्षा के साथ जोड़े रखने के लिए लगातार ऑनलाइन क्लासिज, प्रतियोगिताएं और अन्य गतिविधियां करवाई जा रही हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply