एसएल बावा डीएवी कॉलेज बटाला द्वारा एनसीसी कैडेट्स की भूमिका विषय पर राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन

(वेबिनार के दौरान जुड़े कर्नल रवि शर्मा, प्रिंसिपल वरिंदर भाटिया, कैप्टन मनीष यादव व अन्य)

कोरोना कॉल में एनसीसी की अहम भूमिका : कर्नल रवि शर्मा

बटाला, 27 जुलाई (अविनाश , संजीव नैयर) : एसएल बावा डीएवी कॉलेज बटाला के प्रिंसिपल प्रो.वरिंदर भाटिया की अध्यक्षता में कॉलेज के एनसीसी ऑफिसर कैप्टन मुनीष यादव की देख-रेख में कोविड-19 के दौरान एनसीसी प्रशिक्षण का पुनगठन और एनसीसी कैडेट्स की भूमिका विषय पर राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया।इस वेबिनार में मुख्य वक्ता के रूप में कर्नल रवि शर्मा कमांडिंग ऑफिसर 22 पंजाब बटालियन एनसीसी बटाला, ऑनलाइन जुड़े। इस वेबिनार में 22 पंजाब बटालियन से संबंधित सभी स्कूल एवं कॉलेजों के एनसीसी ऑफिसर्ज, केयर टेकर्स और एनसीसी कैडेट्स ने सक्रिय भाग लिया। कॉलेज के कंप्यूटर विभाग के प्रो.राजीव मेहता, फिजिक्स विभाग असिस्टेंट प्रो.रूपकिरणप्रीत कौर और गणित विभाग की असिस्टेंट प्रो.सुमनप्रीत कौर के सहयोग से वेबिनार को सुचारू ढंग से संचालित किया गया।

कॉलेज प्रिंसिपल डॉ.वरिंदर भाटिया ने मुख्य वक्ता और प्रतिभागियों का अभिनंदन किया और एनसीसी विभाग के इस आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स कैप्टन मुनीष यादव के प्रशिक्षण से हमेशा ही समाज कल्याण के कार्यों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते रहे हैं। यह वेबिनार भी कैडेट्स को इस कोरोना काल में देश के प्रति अपने कर्तव्य निभाने और प्रशिक्षण के नए ढंग सिखाने के लिए आयोजित किया गया है। उन्होंने कोरोना कॉल में एनसीसी कैडेट्स की अहम भूमिका पर एनसीसी के प्रशिक्षण में हुए परिवर्तनों की जानकारी दी। उन्होंने एनसीसी की विविध गतिविधियों जैसे ड्रिल और हथियार के प्रशिक्षण, अनुशासन में रहने और सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हुए एनसीसी गतिविधियों को करने के लिए प्रतिभागियों एवं एनसीसी कैडेट्स को प्रेरित किया।

एनसीस ऑफिसर कैप्टन मुनीष यादव ने कहा कि इस वेबिनार का मुख्य उद्देश्य कोरोना महामारी के दौरान एनसीसी कैडेट्स द्वारा लोकहित, सुरक्षा एवं लोगों में जागरूकता पैदा करने वाले कार्यों के लिए तैयार करने का प्रशिक्षण देना है।कॉलेज वाइस प्रिंसिपल प्रो.मंजुला उप्पल ने मुख्य वक्ता और प्रतिभागियों का धन्यवाद किया और एनसीसी विभाग को इस वेबिनार की बधाई दी। वेबिनार में करीब 400 लोगों ने भाग लिया। वेबिनार के आयोजन में कॉलेज में असिस्टेंट प्रो.गुरप्रीत सिंह,डॉ. बरिंदरपाल सिंह,डॉ.गुरवंत सिंह,डॉ.सरोज बाला, डॉ.वनीत और डॉ.नवीन चंद ने सहयोग दिया। कॉलेज के सुपरिटेंडेंट सुनील जोशी और कुणाल नारंग ने वेबिनार के आयोजन में तकनीकी सहायता प्रदान की।
 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply