श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के शिव मंदिर से उड़ाई नकदी,युवक सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद

गल्ले को तोड़ कर एक युवक ने की चोरी,युवक की तस्वीर व पूरी वीडियों सीसीटीवी केमरे में हुई कैद 

श्री सनातन धर्म सभा के पदाधिकारियों ने शाहपुर कंडी पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई शिकायत 


संवाददाता सहयोगी जुगियाल / पठानकोट (क्रिश कुमार हैप्पी) :शाहपुर कंडी के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में से सोमवार सुबह जब वर्षा लगी हुई थी तो एक युवक ने वर्षा का लाभ उठाते हुए श्री शिव मंदिर में लगे हुए लोहे के दान पात्र को  लोहे की राड से ताला तोड़ कर पूरे सावन माह और भगवान श्री जन्म अष्ठमी के मंदिर में चढ़े हुए गल्ले में से पैसे निकाल कर फरार हो गया है। इस संबंघ में श्री सनातन धर्म सभा के पदाधिकारी महा सचिव राजेंद्र शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जितेंद्र अरोडा, शिव प्रसाद, उपाध्यक्ष ,केके हैप्पी,कोषाध्यक्ष महावीर शर्मा, पंडित शंभू नाथ शर्मा ने बताया कि सुबह जब वह रोज की तरह मंदिर में तथा आज सोमवार होने पर मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए आए तो दान पात्र का ताला टूटा हुआ मिला। जिस पर उन्होंने सभी सभा के पदाधिकारियों को बुला कर सीसीटीवी की फुटेज को खंगालना शुरू किया।

उन्होनें बताया कि  सीसीटीवी की फुटेज अनुसार उक्त अज्ञात युवक सुबह लगभग छह बजे श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में एक काले रंग की स्कूटी पर आया तथा मंदिर मे लगे बोहड़ के पेड़ के पास से होते हुये सीधे शिवमंदिर में माथा टेकने चला गया। उन्होनें बताया कि  श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के मुख्य भाग में मंदिर का पुजारी पूजा अर्चना में व्यस्त थे पर उक्त अज्ञात चोर ने पुजारी की परवाह न करते हुए चोरी को अंजाम दिया। सीसीटीवी केमरे में उक्त अज्ञात चोर ने कई बार मंदिर में लगाए हुए दान पात्र के ताले को तोडऩे के लिए प्रयास किया पर जब भी मंदिर में कोई श्रद्धालु आता तो वह फिर से शिवलिंग के आगे माथा टेकने लगता। ज्ञात हो कि कोविड-19 महामारी होने के कारण मंदिर में बहुत कम श्रद्धालु आ रहे हैै।

जिस का फायदा अज्ञात चोर ने वर्षा व लोगों को कोरोना का भय होने के कारण मंदिर में लगभग 8 मिंट तक रहा तथा अंत में काफी प्रयासों के बाद उक्त अज्ञात युवक ने दान पात्र का ताला तोड़ कर दान पात्र से पैसे निकाल कर अपनी जेबों में भरे तथा फरार हो गया। श्री सनातन धर्म सभा के पदाधिकारियों ने बताया कि उक्त दान पात्र में पूरे श्रावण माह की,श्री कृष्ण जन्मोष्ठमी तथा अन्य दान जमा हुआ था, जिसको शीध्र ही खोलना था पर बरसात का मौसम होने पर नहीं खोला गया।

वहीं पर श्री सनातन धर्म सभा के पदाधिकारियों ने शाहपुर कंडी पुलिस स्टेशन में उक्त हुई चोरी की शिकायत दर्ज करवा दी है। थानाध्यक्ष सुहेल चंद ने बताया कि उक्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी पुलिस की और से आरोपी को शीध्र पकड़ लिया जाएगा। ज्ञात रहे कि पहले भी दो बार चोरों ने मंदिर मे चोरी की थी और धरे गये थे तथा छित्तर परेड के बाद माफी मांग कर छुटे थे। इस मौके पर मंदिर कमेटी के सदस्यों का दावा है कि पुलिस और प्रशासन की मदद और सदस्यों के सहयोग से इस चोर को भी जल्द काबू कर लिया जाये गा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply