बड़ी ख़बर CURFEW PASS : कफ्र्यू के दौरान जरुरी कार्यों के लिए कफ्र्यू पास की सुविधा READ MORE: CLICK HERE::

 पंजाब सरकार ने कोवा एप में उपलब्ध करवाई अस्पतालों में उपलब्ध खाली बिस्तरों की सूचना
– डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को अपने मोबाइल में कोवा एप डाउनलोड करने की अपील की

होशियारपुर, 22 अगस्त (आदेश ):
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि लोगों को कोविड-19 संबंधी हर जानकारी से अपडेट करवाने, कफ्र्यू के दौरान जरुरी कार्यों के लिए आने-जाने के लिए कफ्र्यू पास की सुविधा व अन्य जरुरी जानकारियां मुहैया करवाने के लिए पंजाब कोवा एप बनाई गई है, जो कि प्रदेश वासियों के लिए लाभप्रद साबित हो रही है।

उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से जहां प्रदेश वासियों को पंजाब में कोविड-19 की स्थिति के बारे में पता चलता है, वहीं देश में कोरोना संबंधी हालातों के बारे में जानकारी हासिल होती है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस सेवा में कुछ और महत्वपूर्ण सुविधाएं दर्ज की गई हैं, जिनके माध्यम से लोगों को कई अन्य नई जानकारियां प्राप्त हो सकती हैं।
अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप में नई जानकारी दर्ज की गई है जिसके माध्यम से हमें जिलवार अस्पतालों में बैडों की गिनती की जानकारी प्राप्त हो सकती है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले के अंदर जहां-जहां हम कोरोना टैस्ट करवा सकते हैं, उस संबंधी जानकारी मिलती है। इसके अलावा कोविड-19 से पीडि़त लोगों की जान की रक्षा के लिए अपना प्लाजमा कहां दान करना है, उस संबंधी भी जानकारी दी गई है।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोरोना के मद्देनजर बैडों की सुविधा देखने के लिए चैक बैड अवेलेबिलिटी आप्शन पर जाया जाए, जहां लैवल 1, लैवल 2  व लैवल 3 सुविधाओं का पता लगता है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर जिले में लैवल 1 सुविधा में कोविड केयर सैंटर  रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालाजी होशियारपुर शामिल है। लैवल 2 में सरकारी अस्पतालों में एस.डी.एच दसूहा, जिला अस्पताल होशियारपुर, सी.एच.सी हारटा बडला, सी.एच.सी. बीनेवाल, सी.एच.सी भोलकलोता व प्राइवेट अस्पताल में आई.वी.वाई अस्पताल शामिल है। इसके अलावा लैवल 3 अस्पताल में शिवम अस्पताल, नारद अस्पताल, आई.वी.वाई अस्पताल व अमन अस्पताल शामिल है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply