कोविड-19: जिले में जल्द शुरु होगी मोबाइल टैस्टिंग: अपनीत रियात

होशियारपुर के दूर दराज वाले क्षेत्रों में भी मोबाइल वैन के माध्यम से होंगे कोरोना टैस्ट

79 पाजीटिव केस आए,जिला वासियों को स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करने की अपील

होशियारपुर, 26 अगस्त (चौधरी) : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने आज बताया कि जिले में कोरोना वायरस संबंधी सैंपल लेने के सर्मथा बढ़ाई जा रही हैं व जल्द ही मोबाइल टैस्टिंग वैनों के माध्यम से सैंपल लिए जाएंगे।

आज 79 पाजीटिव केस सामने आने पर डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हिदायतों का पूरा पालन यकीनी बनाया जाए ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

जिले में घरों में एकांतवास किए मरीजों के बारे में उन्होंने बताया कि 51 पाजीटिव मरीज घरों में एकांतवास किए गए व अब तक लिए गए 54038 सैंपलों में से 49346 नैगेटिव आए हैं जबकि कुल 1224 पाजीटिव मामलों में से 292 मामले एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना से 33 मौते हो चुकी हैं।

जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक लाइव के दौरान पूछे गए होशियारपुर के अलग-अलग वार्डों में सैंपलिंग शुरु करने संबंधी पूछे गए एक सवाल के जवाब में अपनीत रियात ने बताया कि अकेले होशियारपुर के वार्डों में ही नहीं बल्कि पूरे जिले के दूर दराज वाले क्षेत्रों में भी जिला प्रशासन की ओर से लोगों की सुविधा के लिए सैंपलिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए जल्द ही मोबाइल टैस्टिंग वैनों के माध्यम से अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से सैंपल लिए जाएंगे।

एक अन्य सवाल के जवाब में डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों के अनुसार यदि किसी पाजीटिव मरीज के घर में जरुरी व्यवस्था हो तो उसको घर में ही एकांतवास किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि नए लाकडाउन के अनुसार शनिवार-रविवार जरुरी सेवाएं वाली दुकाने जैसे कि करियाना भी खोली जा सकती हैं। मैरिज पैलेसों को खोलने संबंधी उन्होंने कहा कि सरकार की हिदायतों के अनुसार 30 लोगों के एकत्रीकरण व स्वास्थ्य एडवाइजरी अनुसार प्रबंध होने पर कार्यक्रम किए जा सकते हैं बशर्ते यह एकत्रीकरण 30 लोगों से अधिक न हो।

कोविड से निपटने संबंदी प्रबंधों के बारे में उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सिविल अस्पताल व लैवर-3 स्तर के मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में भी बैडों का प्रबंध किया गया है जिसको और बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने लोगों को अपील करते हुए कहा कि कोई व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाया जाता है तो वह अपने संपर्क के बारे में बिना किसी डर के प्रशासन को जानकारी दे ताकि कोरोना के और फैलाव को और असरदार ढंग से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि समूह जिला वासियों की इस बीमारी को रोकने के लिए सांझी जिम्मेदारी बनती हैं जो कि उनको बाखूबी निभानी चाहिए।

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply