बड़ी ख़बर : कहीं बमियाल बॉर्डर पठानकोट पर भी पाकिस्तान की ओर से सुरंग बनाएं जाने की कोशिश तो नही की जा रही ? READ MORE: CLICK HERE ::

कहीं बमियाल बॉर्डर पठानकोट पर भी पाकिस्तान की ओर से सुरंग बनाएं जाने की कोशिश तो नही की जा रही ?
पठानकोट (राजन वर्मा )
जम्मू-कश्मीर के सांबा सैक्टर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सुरंग मिलने की घटना के बाद पंजाब पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो चुकी है। जिसके चलते आज बमियाल सैक्टर में सीमा सुरक्षा बल, पंजाब पुलिस व घातक कमांडों दस्ते की ओर से भारत-पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सर्च ऑप्रेशन चलाकर निरीक्षण किया कि कहीं बमियाल बॉर्डर पर भी पाकिस्तान की ओर से सुरंग बनाएं जाने की हरकत तो नही की जा रही।



एस.पी ऑप्रेशन हेमपुष्प शर्मा, डी.एस.पी ऑप्रेशन के नेतृत्व में चलाएं गए इस सर्च ऑपरेशन में पुलिस चौंकी बमियाल के प्रभारी अरुण शर्मा भी शामिल थे। फिलहाल सर्च ऑप्रेशन में ऐसा कुछ भी सामने नही आया है। बतां दे कि पाकिस्तान की ओर से सांबा सैक्टर में करीब 25 मीटर सुरंग भारत-पाकिस्तान सीमा पर बनाई गई थी। जिसे बी.एस.एफ जवानों की ओर से बरामद किया गया था।

वहीं बमियाल सैक्टर भी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ सटा होने के चलते सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील है और जम्मू-कश्मीर की सीमा से भी सटा हुआ है। जिसके चलते इस बॉर्डर पर पिछले दिनों कुछ ऐसी गतिविधियां भी सामने आ चुकी है, जिसमें पाकिस्तान से हैरोईन तस्करी और पाकिस्तान से भारत में दाखिल होने की कोशिश भी की गई है, हालांकि बी.एस.एफ की ओर से फायरिंग करके भारत में दाखिल होने से पहले ही उक्त व्यक्तियों को पीछे भगा दिया था।

ऐसे में अब पड़ोसी राज्य में सुरंग मिलने की घटना से बमियाल सैक्टर में चौकसी बढ़ा दी गई है। इसी के तहत आज मंगलवार को बी.एस.एफ, पंजाब पुलिस व घातक कमांडों टीम की ओर से भारत-पाकिस्तान सीमा की टिंडा पोस्ट के निकट सर्च ऑप्रेशन चलाया गया है। इस अवसर पर एस.पी ऑप्रेशन हेमपुष्प शर्मा ने बताया कि सांबा में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सुरंग मिलने की घटना के बाद बमियाल सैक्टर में सुरंग की तलाश में सर्च ऑप्रेशन शुरू किया गया है ताकि इस क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से ऐसी घटना को अंजाम न दिया जा सके। उन्होंने कहा कि इस सर्च ऑप्रेशन में फिलहाल ऐसा कुछ भी सामने नही आया है, जिससे संदिग्ध गतिविधियां साबित हो सके।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply