बैराज औसती संघर्ष कमेटी के सदस्य पैट्रोल साथ लिए फिर 80 फुट टावर पर चढ़े

(शाहपुर कंडी टाउन शिप मे चीफ इंजीनियर के कार्यलय समक्ष 80 फीट टावर  पर चढ़े बैराज औसती)

गलत ढंग से लगे लोगों पर कार्रवाई और अपने रोजगार की मांग की 

मांग पूरी ना होने पर दी आत्महत्या की धमकी 

संवाददाता सहयोगी 6283622953, जुगियाल / पठानकोट (के.के हैप्पी) : बैराज बांध औसती संघर्ष कमेटी के वरिष्ठ पदाधिकारी शरम सिंह 86 वर्ष, 65 वर्षीय कुलविंद्र सिंह तथा 25 वर्षीय कर्णदीप सिंह  ने बैराज बांध से प्रभावित परिवारों को रोजगार व बैराज बांध पर बांध अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभुगत से गलत ढंग से लगे हुए 50 लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कोई कार्रवाई न होने पर दो माह बाद फिर सोमवार की सुबह लगभग पांच बजे शाहपुर कंडी टाउन शिप के चीफ इंजीनियर कार्यालय के समक्ष पुरानी टेलीफोन एक्सचेज के 80 फुट टावर पर बने हुए प्लेटफार्म पर चढ कर आत्महत्या करने की चेतावनी देने लगे।वहीं पर इन तीन प्रदर्शनकारियों ने अपने साथ टावर पर लगे हुए लोहे की राडों पर रस्सीयां भी बांध ली तथा अपने साथ पेट्रोल भी ले गए। 

(चीफ कार्यलय समक्ष रोष प्रदर्शन करते हुये बैराज औसती)

इसके साथ ही वहां पर बैराज औसती संघर्ष कमेटी के पदाधिकारी व प्रभावित परिवारों ने बैराज संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष दयाल सिंह की अध्यक्षता मे चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन कर बैराज बांध पर बांध अधिकारियों, राजस्व विभाग के अधिकारियों व अन्य लोगो की मिलीभगत से गलत ढंग से लगे हुए 50 लोगों को नौकरी से बाहर निकालने की मांग की तथा उनके प्रभावित परिवारों को  शीध्र रोजगार देने की बात पर अड़े रहे। उक्त घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर  धार कलां तहसील के नायव तहसीलदार भीम सैन, डीएसपी रूरल रङ्क्षवद्र ङ्क्षसह रूबी, व पेस्कों सिक्युरिटी के जवान काफी संख्या में जमा हो गए।

प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि  उनके प्रभावित परिवारों को रोजगार दिया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर अड़े रहे तथा 80 फुट टावर पर चढे रहे। इस मौके पर अध्यक्ष दयाल सिंह ने बताया कि वह और उनके बजुर्ग पिछले 27 साल से अपने हक्क के लिये लड़ रहे है। पर उनको मात्र आश्वासन और लारे लप्पे के सिवा कुछ नही मिला। उन्होने बताया कि अब बहुत हो चूका। अब तो वह आर पार की लड़ाई ही लड़ेंगे।

उन्होने बताया कि या तो बांध प्रशासन गलत ढंग से लगे हुये लोगों को बाहर निकाल कर उनको रोजगार देगा नही तो अब वह लोग चीफ इंजीनियर के कार्यलय समक्ष आत्महत्या ही करेंगे।इस मौके दयाल सिंह,शरम सिंह,कुलविंद्र सिंह,अर्जुन सिंह,परमजीत सिंह,महिंदर सिंह,औकार सिंह,श्रंगारा सिंह, हैप्पी सिंह,अरून ठाकुर,बक्शी,परषोत्तम सिंह,अरूण सिंह, कर्णदीप सिंह,सुच्चा सिंह,करनैल सिंह,सौरभ ठाकुर,महिंद्र सिंह,गौरव पंडित्र गुरिंद्र सिंह व अन्य उपस्थित थे।

एक्शन लेने के लिए जलस्रोत विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है : चीफ इंजीनियर

वहीं पर चीफ इंजीनियर ए के सलुजा ने बताया,पूर्व एसडीएम की जांच के आधार पर  बांध प्रशासन की और से 38 गलत ढंग से लगे हुए लोगों पर एक्शन लेने के लिए जल स्त्रोत विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र लिख कर भेज दिया गया है तथा जैसे ही सरकार द्वारा उनको आदेश जारी होगा उसी आदेशों की पालना कर बांध प्रशासन की ओर से कारवाई की जायेगी।
 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply