पानी की बूंद बूंद बूंद को तरसने पर  मजबूर हुए टैगोर नगर निवासी READ MORE::

पानी की बूंद बूंद बूंद को तरसने पर  मजबूर हुए टैगोर नगर निवासी

 
 
होशियारपुर 20 सितंबर (दीपक लाखा, विजय वर्मा ) शहर के पॉश इलाके टैगोर नगर के निवासी पानी की किल्लत के चलते पानी की बूंद बूंद बूंद को तरसने को मजबूर है।कई बार मंत्री से लेकर उच्च अधिकारियों तक गुहार लगाने के बावजूद उनकी समस्या हल नहीं हुई है । इस संबंधी जानकारी देते हुए सीनियर सिटीजन सोनालिका उद्योग समूह के सोशल रिस्पांसिबिलिटी ऑफिसर एस के पोमरा ने बताया कि टैगोर नगर के निवासी पिछले 25 साल से  यहां पर रहे रहे हैं।
 
जब उन्होंने  यहां पर मकान बनाए थे तो पानी की कोई कमी नहीं थी।  लेकिन जैसे-जैसे मोहल्ले का विस्तार होता गया वैसे-वैसे समस्या बढ़ने लगी। पोमरा  ने कहा कि एक प्रभावशाली व्यक्ति जोके वाटर सप्लाई विभाग का उच्च अधिकारी है जो किसी इलाके का वासी है  ने सभी तरफ से पानी के बाल को बंद करवा कर अपनी तरफ पानी कर लिया। जिस कारण 30 के करीब घर पानी की बूंद बूंद को तरसने लगे हैं।
 
पोमरा  ने कहा कि  मोहल्ले में  हर कोई अपने घरों में समर्सिबल पंप नहीं लगवा सकता क्योंकि इसके लिए घरों के भीतर जाकर खुदाई करना संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि नगर निगम ने इस क्षेत्र के लिए एक  ट्यूबल पास किया था लेकिन बाद में उसे यह कहकर ठंडे बस्ते में डाल दिया दिया गया कि यहां पर ट्यूबल लगाया जाना है उसके ऊपर से हाई पावर बिजली की तारे निकलती है इसलिए वहां पर ट्यूबल नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मोहल्ले के लोग अपनी फरियाद लेकर स्थानीय मंत्री जी से भी मिले तथा उन्होंने आश्वासन दिया था कि इस संबंध में उचित कार्रवाई करेंगे।
 
काफी समय बीत जाने के बाद इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई और मोहल्ले के लोग पानी की बूंद बूंद को तरसे में लगे हैं। गर्मी के मौसम में बिना पानी के कैसे गुजारा होता होगा यह समझ से बाहर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर विभाग का एक अधिकारी पूरे मोहल्ले को परेशान करने के लिए इस प्रकार की हरकत कर सकता है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाकी इलाकों में क्या हो रहा होगा।
 
उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो हर विभाग का उच्च अधिकारी अपने लाभ के लिए मोहल्ले के दूसरे लोगों का जीना हराम कर देगा। ऐसे में फिर सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह जाएगी।लोगों ने प्रशासन से अपील की थी वह इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई करके उन्हें राहत दिलाए। इस मौके पर नीरू, गौतम , रीता , कोमल ठाकुर, सरपाल कटोच तथा कुलविंदर कलुआ उपस्थित थे।  इस बारे में संबंधित विभाग के एक्सियन आशीष राय को बार-बार फोन करने पर उन्होंने फोन उठाने की जहमत नहीं उठाई । 
 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply