गांव कूकानेट की खड्ड में बाहरी क्षेत्रों से लोग पिकनिक मनाने के बहाने आकर शराब पीकर करते हुल्लड़बाजी,गांव निवासियों ने इन पर नकेल कसने सबंधी प्रसाशन से लगाई गुहार

गांव की बहू बेटियों भी गुजरती हैं इसी रास्ते से, हुल्लड़बाजी करने व आने जाने वालों पर कसते है तंज

गढदीवाला 21 सितंबर (चौधरी /प्रदीप कुमार) : शिवालिक पहाडियों के प्रांगण में बसे कंडी के गांव कूकानेट के लोगों में बाहरी क्षेत्र के लोगों के आने से भारी रोष पाया जा रहा है। गांव निवासियों ने इन लोगों पर नकेल कसने के पुलिस प्रसाशन से अपील कर गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि गांव कूकानेट में पड़ती कूकानेट खड्ड जो कि देहरियां से होती हुई गांव कूकानेट से होकर गुजरती है, इस खड्ड में बाहरी लोग आकर पानी को दूषित करते हैं।

(बाहरी लोगों द्वारा गांव में आकर हुल्लड़बाजी करने सबंधी जानकारी देते हुए गांव निवास)

Advertisements

कूकानेट खड्ड के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उनके गांव की खड्ड में बाहर से प्रतिदिन कई तरह के आस पास के अज्ञात लोग और दूर दूर से भी होशियारपुर ,जालंधर,और गुरदासपुर की तरफ से लोग आकर खड्ड के किनारे बैठकर तरह तरह की शराब और तरह तरह के नशे आदि करते हैं और खड्ड में गाड़ियां,मोटरसाइकिल,आदि ले जाकर स्टंटबाजी भी करते हैं। गांव निवासियों ने कई लोगों को शराब पीते हुए भी और मीट वगैरह का सेवन करते हुए भी कई बार देखा है तथा लोगों को ऐसा न करने की अपील भी की है परंतु उसके बाबजूद भी लोग खड्ड में आकर शोरशराबा तथा शराब पीकर नशे में लुट होने के बाद शोर मचाते हैं और जीप, गाड़ियों,मोटरसाइकिल से पानी में स्टंट करते देखे गये हैं।

Advertisements

(खड्ड में पानी के किनारे पडी शराब की बोतलें व अन्य सामान)

Advertisements

गांव निवासियों ने पुलिस प्रशासन को इसके बारे में कई बार अवगत करवाया गया है परंतु प्रसाशन किसी बडी दुर्घटना की उडीक में है। गांव वालों ने बताया कि उनकी जमीनें खड्ड के साथ ही लगती हैं और ये सब कारनामें वे खुद देखते हैं,इस गांव की बहू बेटियाँ का आमतौर पर स्कूल,कालेज और खेतों को जाने के इस खड्ड के रास्ते से गुजरना पडता हैै और हुल्लड़बाजी करने वाले इन पर कसते है तंज। कई बार तो शराब, मीट वगैरा खाने के बाद शराब की खाली बोतलें खड्ड में ही फेंककर चले जाते हैं और खड्ड में गंदगी फैलाकर जाते हैं,। इस सबंधी कर्णी सैना के प्रधान अरूण डडवाल प्रधान कूकानेट ने कई बार प्रशासन को गांव वालों के साथ जाकर इस बारे में प्रसाशन को शिकायत दी है लेकिन प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया,इस संबंध गांव वालों की सख्त शिकायत है और प्रशासन से यह मांग है कि इन बाहर से आने वाले लोगों पर लगाम कसी जाए,और गांव के लोगों को सुरक्षा प्रदान की जाए। इस मौके प्रधान विनोद ठाकुर, जिला प्रधान एन.एस. डडवाल ,गांव के कर्णी सैना के प्रधान अरूण डडवाल और गांव के लोग उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply