स्मार्ट कॉर्ड स्कीम के तहत विधायक अमित विज ने 2111 लाभ पात्रीयों को वितरित किए स्मार्ट कार्ड

सुजानपुर (राजिंदर सिंह राजन /अविनाश) : विधायक अमित विज की ओर से शुक्रवार को शहर के चार वार्डों में लगातार स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम के अंतर्गत लाभ पात्रीयों को स्मार्ट कार्ड वितरित किये। विधायक विज की ओर से सर्व प्रथम वार्ड नंबर 27 में कार्ड वितरित करने की मुहीम शुर की जहां उन्होंने 474 के करीब लाभ पात्रीयों को कार्ड वितरित किये इसके बाद उन्होंने वार्ड नंबर 21 में 509, इसके बाद पार्षद जुगल किशोर के वार्ड में 419 लोगों को कार्ड वितरित किये तथा  अंत में वार्ड नंबर 6 स्थित पार्षद 709 के करीब लाभ पात्रीयों को कार्ड वितरित किये। 

इस अवसर पर विधयक अमित विज ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘एक राष्ट्र एक राशन कार्ड’ सेवा के अंतर्गत पंजाब में किसी भी राशन डिपो से अनाज प्राप्त किया जा सकेगा। विधायक अमित विज ने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। साथ ही लाभार्थियों को किसी भी डिपो से राशन खरीदने की आजादी मिलेगी। उन्होंने इसे लाभार्थी को सशक्त बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम बताते हुए कहा कि इससे अब राशन डिपो धारकों की मनमानी पर अंकुश लगेगा तथा उनकी मनमानी खत्म होगी। उन्होंने बताया कि स्मार्ट राशन कार्ड लाभार्थी को अधिकार देता है कि वह पठानकोट के साथ साथ पंजाब राज्य के किसी भी राशन डिपो से अनाज का अपना कोटा प्राप्त कर सकता है।

उन्होंने बताया कि पठानकोट विधानसभा क्षेत्र में लगभग 20 हजार के करीब लाभ पात्रीयों के स्मार्ट बने है ओर जो कार्ड शेष रह गए है जिन्हे भी शीग्र बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज उनकी ओर से अलग अलग वार्डों में 2111 के करीब लाभ पात्रीयों को कार्ड वितरित किये गए है। इस अवसर पर जिला खुराक एवं सप्लाई अधिकारी सुखजिंदर सिंह,ए एफ एस ओ अजय प्रिंजा,इंस्पेक्टर अशोक कुमार,पूर्व पार्षद पन्ना लाल भाटिया, अजय कुमार, विजय कुमार, जुगल किशोर, कर्ण बिड़ला उपस्थित थे। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply