बड़ी ख़बर : होशियारपुर में फगवाड़ा रोड रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरव्रिज की आवश्यक्ता नहीं – कर्मवीर बाली:: READ MORE: CLICK HERE::

होशियारपुर: आज संघर्ष कमेटी के जिला प्रधान कर्मवीर बाली की अध्यक्षता में  फगवाड़ा रोड के दुकानदारों और रेलवे मण्डी निवासियों द्वारा रेल मन्त्री और डी.आर.एम. फिरोज़पुर के लिए एक मांग पत्र स्टेशन मास्टर को सौंपा गया ताकि रेलवे फाटक पर बन रहा ओवरव्रिज जिसकी आवश्यक्ता नहीं है उसके निर्माण को रोका जा सके।   
कर्मवीर बाली ने  मांग पत्र में कहा कि ओवरव्रिज बनने से सैंकड़ों दुकानदारों का रोजगार चला जायेगा और उनके साथ जुड़े 2000 के करीब उनके परिवारिक सदस्यों पर आफत आ जायेगी। उन्होने आगे कहा कि 1905 में अंग्रेजों ने होशियारपुर का रेलवे स्टेशन बनाया था, आज तक उससे आगे कोई लाईन नहीं विछाई गई। अगर होशियारपुर से सीधी फगवाड़ा को लाईन विछा दी जाये तो ओवरव्रिज पर लगने वाले करोड़ों रुपये लाईन विछाने पर लगने से वेरोज़गारी दूर होगी, रोज़गार बढ़ेगा और होशियारपुर जंक्शन बन जायेगा। कर्मवीर बाली ने कहा रिंग रोड बन जाने से ट्रैफिक समस्या ना मात्र ही है।
दिन में सिर्फ 2-3 गाडि़यां आने से 15-20 मिन्ट तक ट्रैफिक समस्या प्रभावित करती है जिसे संधर्ष कमेटी द्वारा दिये सुझावों पर गौर करने से दूर किया जा सकता है। रेलवे स्टेशन के साथ पड़ी बेकार जगह पर सिवल सप्लाई के दफतर के साथ सड़क बनने से ट्रैफिक समस्या समाप्त हो सकती है जिसपर नामात्र खर्चा आयेगा, दूसरा सुझाव अगर रेलवे स्टेशन को आई.टी.आई. की तरफ ले जाया जाये तो ओवरव्रिज की आवश्यक्ता ही समाप्त हो जायेगी। अगर पुनः विचार किया जाये तो लोगों का रोजगार बच सकता है जिस पर पुनः विचार की आवश्यक्ता है 
     इस अवसर पर मास्टर जसवीर सिंह, कृपाल सिंह, पवन कुमार (रिशी) विने कुमार, रवि कुमार, सुरजीत सैनी आदि हाजि़र थे। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply