लेटेस्ट: पठानकोट- गुरदासपुर और होशियारपुर ज़िलों के सरकारी स्कूलों में लौटी फिर से रौनकें, 35-40 प्रतिशत तक रही पहले दिन विद्यार्थियों की हाज़िरी

पठानकोट- गुरदासपुर,  होशियारपुर ज़िलों  के सरकारी स्कूलों में लौटी फिर से रौनकें
30 से 35 प्रतिशत तक रही पहले दिन विद्यार्थियों की हाज़िरी

पठानकोट- गुरदासपुर,  होशियारपुर, 19 अक्तूबर: (राजिंदर राजन ब्यूरो, अश्वनी , चौधरी )
पंजाब सरकार के दिशा -निर्देशों अधीन आज पठानकोट- गुरदासपुर और होशियारपुर के सरकारी स्कूलों में नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की आमद आरंभ हो गई है। जिले के अलग -अलग सरकारी हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में आज 35 से 40  प्रतिशत विद्यार्थियों की हाज़िरी देखने को मिली।

स्कूल खुलने संबंधी समूचे प्रक्रिया का निरीक्षण करने उपरांत ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै.) जगजीत सिंह और उप ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया और होशियारपुर के DEO संजीव गौतम ने बताया कि जिले के अलग -अलग स्कूलों में से आईं रिपोर्टों अनुसार विद्यार्थियों और अध्यापकों में काफ़ी उत्साह देखने को मिला। इस के साथ ही स्कूल मुखियों और अध्यापकों की तरफ से भी कोविड -19 संबंधी दिशा -निर्देशों का पालन करने हित प्रबंधों को सुचारू रूप में नेपरे चढ़ाने में पूरी सक्रियता दिखाई। जिस के अंतर्गत पैर के साथ चलने वाली सैंटाईजेशन मशीन, मास्क और सामाजिक दूरी बनाकर बैठने का विशेष तौर पर प्रबंध किया गया।

Advertisements


प्रिं. कमलदीप कौर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल घयाला ने बताया कि उनके स्कूल में आज तकरीबन 30 प्रतिशत विद्यार्थी उपस्थित हुए। पहला दिन होने के कारण मां बाप में चाहे आज कुछ सहम था परन्तु उम्मीद है कि आज उपस्थित हुए बच्चों द्वारा किये संचार के द्वारा इस हफ्ते में बड़ी संख्या में विद्यार्थी स्कूलों में उपस्थित हो जाएंगे।

Advertisements

होशियारपुर के DEO संजीव गौतम
प्रिं. भुपिन्दर कौर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल भोआ ने बताया कि उन के स्कूल में आज 32 प्रतिशत विद्यार्थी पहुंचे और उम्मीद है कि इसी सप्ताह उन के स्कूल में सौ प्रतिशत बच्चे आने लग जाएंगे। बहुत से अभिभावकों ने माध्यमिक तक के बच्चों का भी स्कूल लगाने की मांग उठायी है। मुख्य अध्यापिक मनीषा शर्मा सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल कानवां ने बताया कि उन के स्कूल में तकरीबन 30 प्रतिशत विद्यार्थी उपस्थित हुए। विद्यार्थियों में काफ़ी उत्साह देखने को मिला और स्कूल की तरफ से बच्चों को कोविड -19 संबंधी दिशा -निर्देशों के बारे विस्तार में बताया गया। स्कूल की तरफ से सैंटाईजेशन का प्रबंध करने के साथ-साथ जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए मास्कों का प्रबंध भी किया गया था।

Advertisements


प्रिं. नीलम राठौर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल नरोट मैहरा ने बताया कि इस समय स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या मायने नहीं रखती, बल्कि स्कूल खुलने के साथ ही माहौल बनेगा।

 

आज विद्यार्थियों की तरफ से मिले हुंगारे से उम्मीद जागी है कि जल्द ही स्कूलों में हाज़िरी सौ प्रतिशत हो जायेगी। शहीद मक्खण सिंह सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल पठानकोट की बारहवीं की छात्रा सविता ने बताया कि वह आज के दिन का बहुत बेताबी के साथ इन्तज़ार कर रहा था।

स्कूल में आ कर जो माहौल मिलता है, वह घर में नहीं मिलता। उस का अपने कई सहपाठियों के साथ संपर्क हुआ है और उन्हों ने भी आने वाले दिनों में स्कूल आने की इच्छा प्रकट की है।

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply