सी.एच.सी हारटा बड्डला में 1 नवंबर से शुरू होगा जच्चा-बच्चा सैंटर : डा. राज कुमार चब्बेवाल

डेंगू-मलेरिया की रोकथाम के लिए ब्लॉक के 18 सेंटरों में बांटें जाएंगी 9200 मच्छरदानियां

होशियारपुर, 27 अक्तूबर(चौधरी) : हलका चब्बेवाल से विधायक डा. राज कुमार ने कम्युनिटी हैल्थ सैंटर हारटा बड्डला में जच्चा -बच्चा सैंटर का उद्घाटन करते हुए कहा कि 1 नवंबर से शुरू होने जा रहा यह सैंटर हलके के गांवों के लिए लाभपरक साबित होगा।इस मौके डा. राज कुमार ने हारटा बड्डला ब्लाक के 18 सेंटरों के लिए, जहाँ -जहाँ डेंगू व मलेरिया केस सामने आ रहे हैं, पंजाब सरकार की तरफ से मुफ़्त मच्छरदानियाँ देने की शुरुआत की।

जच्चा-बच्चा सैंटर का निरीक्षण करते डा.राज कुमार चब्बेवाल ने बताया कि यह सैंटर पूरी तरह तैयार और ज़रूरी सहूलियतों के साथ-साथ स्टाफ के साथ लैस है जहाँ औरतें को डलीवरी और इस उपरांत बच्चों की विशेष देख-रेख की सहूलियतें उपलब्ध होंगी।

उन्होंने बताया कि 1 नवंबर से शुरू होने जा रहा यह सैंटर हारटा बड्डला ब्लाक के गाँवों के अलावा माहिलपुर आदि के गाँवों के निवासियों के लिए भी लाभप्रद होगा। उन्होंने बताया कि कम्युनिटी हैल्थ सैंटर की तरफ से सरकार के निर्देशों मुताबिक डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं जिसके अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों में डेंगू व मलेरिया केस पाए जाने पर ब्लाक के 18 सेंटरों में इन स्थानों पर मच्छरदानियाँ दीं जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से ब्लाक में 9200 मच्छरदानियाँ दीं जाएंगी जिससे डेंगू व मलेरिया को रोका जा सके। इस मौके ज़िला परिवार नियोजन अफ़सर डा. रजिन्दर राज, कम्युनिटी हैल्थ सैंटर के एस.एम.ओ. डा. राज कुमार के इलावा समूह स्टाफ उपस्थित था।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply