BREAKING..किसानों ने दसूहा रिलायंस पंप पर धरना लगाकर करवाया बंद

दसूहा 30 अक्टूबर (चौधरी) :आज अमनप्रीत सिंह गिल मन्ना रिटा. डिप्टी कलेक्टर की अध्यक्षता में किसानों द्वारा दसूहा में रिलांयस पंप बंद करवाया गया। मोदी सरकार द्वारा पारित नये कृषि विधेयकों के चलते किसानों में पिछले कई दिनों से भारी रोष चल रहा है। जिसके चलते उन्होंने अंबानी के रिलायंस पैट्रोल पंप को बंद करवाने के लिए धरना लगाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों की जमीन अंबानी अडानी के पास गिरवी रखना चाहते हैं। जिसको किसी कीमत पर नहीं होना दिया जाएगा। उन्होेंने कहा किसान अपनी जमीनों पर किसी को मालिकाना हक नहीं देगा। इस मौके उन्होंने मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

(रिलायंस पंप दसूहा के समक्ष धरने पर बैठे किसान)

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों से बहुत धक्का किया है। इस मौके किसाना ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के इस तरह के बर्ताव को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा जब तक मोदी काले कानूनों को वापिस नहीं लेते तब तक पंजाब का किसान पीछे नहीं हटेगा और लगातार संघर्ष जारी रहेगा। जैसे ही एस एच ओ दसूहा को किसानों के वहां आने की खबर वह पुलिस पार्टी सहित तुरंत वहां पहुंचे और किसानों से बातचीत की व स्थिति को कंट्रोल में किया।इस मौके जिला प्रधान किसान मोर्चा गुरनाम सिंह, सतनाम कौर ब्लाक समिति मैंबर, सौरव मन्हास, विजय कुमार, जमीन बचाओ खनन रोको कमेटी प्रधान धर्मेंद्र सिंह, सरपंच कडाणा रणवीर सिंह, जसप्रीत सिंह, अमृतपाल, हरजिंदर सिंह, हरजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह तथा भारी संख्या में अन्य किसान उपस्थित थे।

पैट्रोल पंप रिलायंस का नहीं हमारी निजी कारोबार है :पंप मालिक गौरव
इस सबंधी जब पैट्रोल पंप मालिक गौरव से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मैं भी किसान का बेटा हूं तथा मैं किसानों के साथ हूं। उन्होंने कहा कि यह पंप रिलायंस का नहीं मेरा निजी कारोबार है।

(पंप बंद करवाने आए किसानों से बाातची करते पंप मालिक गौरव)

अगर किसान इसे बंद करवाते हैं तो इससे अंबानियों का नहीं मेरा निजी नुकसान होगा। क्यों मैंने सिर्फ रिलायंस की डीलरशिप ली हुई है। लाखों बैंकों बैंक से लोन व लिमटें चल रही हैं तथा उपर से कर्मचारियों का वेतन मैंं कहा से दूंगा। उन्होंने बताया कि पंजाब में रिलायंस के कुल 85 पैट्रोल पंप है जिसमें 22 रिलांयस कंपनी के तथा बाकी पंप डीलरशिप पर है। अगर किसान यह पंप बंद करवाते हैं तो इसमें मेराा बहुत बडा निजी नुकसान होगा।उन्होंने किसानों से ऐसा न करने की अपील की परंतु किसान अपनी बात अटल रहे। खबर लिखे जाने तक किसानों का धरना जारी रहा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply