LATEST: डिप्टी कमिश्नर रियात ने दिव्यांगजन को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल मुहैया करवाने के लिए असेसमेंट कैंप का किया उद्घाटन

-कहा, योग्य लाभार्थियों को एक माह में नि:शुल्क मुहैया करवा दिए जाएंगे मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल
होशियारपुर, 06 नवंबर:
जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से जरुरतमंद दिव्यांगजन जो कि उठ बैठ नहीं सकते , उनके लिए मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल की सहायता मुहैया करवाने संबंधी एक असेसमेंट कैंप अलीमको कंपनी व दानी सज्जनों की सहायता से सोसायटी की ओर से चलाई गई बाल वाटिका में लगाया गया। इस कैंप का उद्घाटन डिप्टी कमिश्नर-कम- अध्यक्ष जिला रैड क्रास सोसायटी अपनीत रियात ने किया।

डिप्टी कमिश्नर ने कैंप में किए गए इंतजाम का मुआयना करते हुए बताया कि इस कैंप के माध्यम से उन योग्य लाभार्थियों की पहचान की गई है, जिनको यह मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल दिए जाने है। उन्होंने बताया कि समय-समय पर जिला प्रशासन के पास जिले के अलग-अलग स्थानों से प्रार्थना पत्र आते हैं, जिनमें से योग्य लाभार्थियों की पहचान कर उन्हें सुविधा दी जाती है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में आज का असेसमेंट कैंप भी लगाया गया, जिसके लिए 50 प्रार्थना पत्र आए हैं। उन्होंने बताया कि एक मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल की कीमत 40 हजार के करीब आती है, जिसमें कुछ हिस्सा लाभार्थी का भी होता है लेकिन इस कैंप में जिन योग्य लाभार्थियों की पहचान की जाएगी, उन्हें यह मोटराइज्ज ट्राइसाइकिल बिल्कुल नि:शुल्क दी जाएगी, और जो हिस्सा लाभार्थी की ओर से जाना है, उसे जिला रैड क्रास सोसायटी द्वारा दानी सज्जनों के सहयोग से दिया जाएगा।

अपनीत रियात ने जिला रैड क्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता व पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी ओर से इस संबंधी पूरी प्रक्रिया को सुचारु तरीके से संपन्न किया गया है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि योग्य लाभार्थियों को एक माह में यह मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल दे दिए जाएंगे।
इस मौके पर सचिव जिला रैड क्रास सोसायटी नरेश गुप्ता ने बताया कि मोटराइज्य ट्राइसाइकिल की सहायता केवल 80 प्रतिशत या इससे अधिक डिसेबिलिटी, 15000 रुपए से कम आय वाले व्यक्ति को ही दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि कैंप में आने वाले लाभार्थियों का  टैंपरेचर चैक किया गया। इसके अलावा सैनेटाइजर व मास्क आदि संबंधी सभी हिदायतों का भी पालन किया गया।  

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply