सरकारी स्कूलों की अभिभावक-अध्यापक मीटिंग्स आज से

 
(जानकारी देते हुए ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी शिक्षा वरिंदर पराशर व ज़िला शिक्षा अफ़सर एलिमेंट्री शिक्षा बलदेव राज)

पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण के मुलांकन और मिशन शत – प्रतिशत पर होगी चर्चा


पठानकोट, 25 नवंबर (राजिंदर सिंह राजन) : शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के नेतृत्व में दी जा रही गुणात्मक शिक्षा के बारे में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के अभिभावकों को जानकारी देने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 26 से 28 नवंबर तक अभिभावक -अध्यापक मीटिंगों का आयोजन किया जाएगा। सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार के नेतृत्व में पंजाब के लगभग 19 हज़ार सरकारी प्राइमरी, मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में पढ़ते बच्चों के अभिभावकों के साथ की जाने वाली उक्त मीटिंगों संबंधी ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै.) वरिंदर पराशर और ज़िला शिक्षा अफ़सर (ऐली.) बलदेव राज ने बताया कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में गुणात्मक शिक्षा दी जा रही है।

जिस के मुलांकन के लिए 11 नवंबर से पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण शुरू किया गया था। जिस में विद्यार्थियों ने बहुत उत्साह के साथ हिस्सा लिया है। उन्होंने कहा कि इस सर्वेक्षण के नतीजों का मुलांकन करके बच्चों के अभिभावकों के साथ इन अभिभावक -अध्यापक मिलानी दौरान सांझा किया जाएं। इसके साथ ही मिशन शत -प्रतिशत -2021, स्कूलों में बने इंग्लिश बूस्टर क्लबों में बच्चों की मैंबरशिप, इम्तिहानों की तैयारी के लिए नेतृत्व, आन -लाईन शिक्षा जैसे कि टैलिविज़न, पंजाब एजूकेयर एप, रेडियो क्लासरूम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अध्यापकों की तरफ से किये जा रहे उपरालों के बारे अभिभावकों को जानकारी दी जानी है। साथ ही कोविड -19 के संक्रमण से बचाव संबंधी भी अभिभावकों को इन मीटिंगों के दौरान अध्यापक जागरूक करेंगे।

डी.ई.ओज़ ने बताया कि समूह स्कूल प्रमुख और अध्यापक, सरकारी स्कूलों में प्री प्राइमरी से बारहवीं तक पढ़ते बच्चों के अभिभावकों, स्कूल मैनेजमेंट समिति सदस्यों, पंचायत सदस्यों और मिड -डे -मील वर्करों के साथ संपर्क करेंगे। इस लिए गांवों और शहरों में सार्वजानिक स्थानों के द्वारा अनाउंसमैंट करवाके, मुनादी करवाके, सोशल मीडिया के अलग -अलग प्लेटफार्मों जैसे कि फेसबुक्क, वटसऐप, टविट्टर आदि का अधिक से अधिक प्रयोग करके, पोस्टर, आडियो -वीडियो संदेश वायरल करके अध्यापक, स्कूल प्रमुख, पढ़ो पंजाब, पढ़ाओं पंजाब टीमें बच्चों, अभिभावकों और अन्य कम्युनिटी सदस्यों को अभिभावक -अध्यापक मीटिंग्स की पहले जानकारी देने के लिए सहृदय उपराले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभिभावक -अध्यापक मिलाप के समय सरकार की तरफ से कोविड -19 संबंधी जारी निर्देशों की पालना की जाएं।
इस मौके पर उप ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी शिक्षा राजेश्वर सलारीया, उप ज़िला शिक्षा अफ़सर एलिमेंट्री शिक्षा रमेश लाल ठाकुर, ज़िला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply