बड़ी ख़बर: अब हरियाणा की 30 खाप पंचायतें 2 लाख किसानों समेत जल्द करेंगी दिल्ली की तरफ कूच, हरियाणा के मुख्यमंत्री लाल खट्टर किसानों के संघर्ष के अपने बयान पर विवादों में घिरे, क्या खापों ने अब खालिस्तान समर्थकों का साथ दे दिया ?

अब हरियाणा की 30 खाप पंचायतें 2 लाख किसानों समेत जल्द करेंगी दिल्ली की तरफ कूच

चंडीगढ़/: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर किसानों के संघर्ष के अपने बयान पर विवादों में घिर गए हैं। वह पंजाब सरकार पर खालिस्तानी तत्वों के साथ संघर्ष के पीछे होने का आरोप लगाते रहे हैं। अब हरियाणा के 30 खापों ने भी दिल्ली में अपने मार्च की घोषणा की है। इसलिए, सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या खापों ने अब खालिस्तान समर्थकों का साथ दे दिया है ।

इसे लेकर भाजपा नेता विवादों में घिर गए हैं। ताजा स्थिति के बाद बैकफुट पर आते हुए, अमित शाह ने कहा है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। हरियाणा के 30 खापों का गांवों में बड़ा आधार है। उनका प्रभाव न केवल हरियाणा बल्कि यूपी और राजस्थान तक फैला हुआ है। इसलिए किसान संघर्ष अब एक बड़ा रूप लेने जा रहा है। इसके बाद, भाजपा कसूती  फंस गई है और उसकी समझ से परे है कि अब  करना क्या है।

 हरियाणा में जींद की खाप किसान आंदोलन के समर्थन में सामने आई है। सोमवार को जींद में एक बैठक में, चहल खाप ने कहा कि वह भी पंजाब के किसानो की तरह पूरी राशन सामग्री लेकर अपने सभी उपकरणों के साथ दिल्ली कुछ करेंगे। बैठक में कहा गया कि जब तक दिल्ली में किसानों का आंदोलन होता रहेगा, तब तक वे दिल्ली में किसानों के साथ भी रहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘वे दिल्ली के करीब हैं। हम किसानों की जो भी मदद की जरूरत होगी, उनकी मदद करेंगे।’ उल्लेखनीय है कि कल रोहतक में भी 30 खापें किसानों के पक्ष में थीं। एक-दो दिन में हरियाणा की सभी खापें मैदान में उतरेंगी।

Advertisements

इन खापों का उद्देश्य दो दिनों के भीतर दो लाख से अधिक लोगों को दिल्ली ले जाना है। किसानों द्वारा दिल्ली तक जाने से पहले, कई खापें किसानों के पक्ष में थीं।  कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब किसानों को विभिन्न वर्गों का समर्थन भी मिलने लगा है। अगर खाप किसान दो लाख किसान लेकर दिल्ली पहुँच गए तो केंद्री सरकार को सिथिति से निपटना और भी कठिन हो जायेगा > 

Advertisements
News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply