बड़ी ख़बर: पंजाब में आज मंगलवार से एक बार फिर से रात का कर्फ्यू, घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध, उलंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई

चंडीगढ़: पंजाब में आज मंगलवार से एक बार फिर से रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध  होगा। दिल्ली-एनसीआर में covid  की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है। होटल, रेस्तरां और मैरिज पैलेस रात 9.30 बजे तक खुले रहेंगे। कर्फ्यू में ढील देने या बढ़ाने का अगला फैसला 15 दिसंबर को लिया जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर में covid  के बढ़ते मामलों के अलावा, पंजाब में रात के कर्फ्यू लगाने का दूसरा सबसे बड़ा कारण विवाह और अन्य कार्यों में बढ़ती भीड़ है। पंजाब में पिछले सात दिनों में covid  रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है। पहले, रोगियों की औसत संख्या 300 से 400 तक थी, जो अब बढ़कर 700 से 800 के बीच हो गई है।

 दीपावली के बाद से, पंजाब में एक बार फिर से कोरोनोवायरस के मामले बढ़ रहे हैं। लुधियाना जिले में राज्य में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या सबसे अधिक है। पिछले नौ महीनों के दौरान, लुधियाना में 22734 संक्रमित मरीज सामने आए। दूसरे नंबर पर जालंधर है। जालंधर में, 17,880 लोग संक्रमित हुए हैं। 

Advertisements

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृहनगर पटियाला में भी कोरोना का मामला बढ़ गया है। पटियाला में, कोरोना अब तक 14509 लोगों को अपनी चपेट में  ले चुका है। राज्य के छोटे शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले भी सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोरोना दिसंबर में फिर से अपने चरम पर पहुंच सकता है। इस खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार एहतियाती कदम उठा रही है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply