बड़ी ख़बर: गृहमंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री तोमर और राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा के आवास पर बैठक के लिए पहुंचे, किसानों पर मंथन शुरू

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार छठे दिन जारी है। आंदोलन कर रहे किसान किसी भी हाल में झुकने को तैयार नहीं हैं।  किसानों के प्रदर्शन के कारण दिल्ली जाने के रास्ते पूरी तरह बंद हो गए हैं। एनसीआर की फैक्टरियों को प्रतिदिन भारी नुकसान हो रहा है, साथ ही यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं को कोविड-19 महामारी एवं सर्दी का हवाला देते हुए तीन दिसंबर की जगह आज यानी मंगलवार को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।  किसानों के प्रदर्शन की वजह से सिंघु और टिकरी बॉर्डर बंद है, वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर ठोस बैरिकेडिंग की गई। 

वहीं केंद्र सरकार और किसानों की बातचीत से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर में बैठक हो रही है। इसमें कई मंत्री मौजूद हैं और तमाम बिंदुओं पर चर्चा हो रही है। इस दौरान किसानों से बातचीत से पहले गृहमंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी जेपी नड्डा के आवास पर बैठक के लिए पहुंचे।

Advertisements

 किसानों से होने वाली बातचीत में राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की अगुवाई करेंगे। इससे पहले वे भी नड्डा के घर पर होने वाली बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply