Latest : केंद्र सरकार काले खेती कानून तुरंत वापस ले: डॉ. राज कुमार चब्बेवाल

केंद्र सरकार काले खेती कानून तुरंत वापस ले: डॉ. राज कुमार चब्बेवाल
काले खेती कानूनों पर केजरीवाल का दोहरा चेहरा हुआ नंगा, बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करें
चब्बेवाल में कांग्रेस पार्टी द्वारा काले खेती कानूनों के विरुद्ध भारी जनसमूह
होशियारपुर, 8 दिसंबर:
काले खेती कानूनों के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा चब्बेवाल में रखे गए विशाल रोष धरने को संबोधित करते हुए हलका विधायक डॉ. राज कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार किसान, किसानी और मज़दूर विरोधी तीनों ही काले खेती कानून तुरंत वापस ले और न्यूनतम समर्थन मूल्य को लिखित तौर पर कानूनी रूप दे। 
हलका चब्बेवाल से कांग्रेस पार्टी के समस्त वर्करों, जि़ला परिषद के उपाध्यक्ष, जि़ला परिषद के सभी मैंबर, ब्लॉक समिति के सभी सदस्यों, सरपंचों, पंचों और पार्टी अधिकारियों के काले खेती कानूनों के विरुद्ध हुए जलसे के दौरान डॉ. राज कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार कॉर्पोरेट घरानों को लाभ पहुँचाने की ख़ातिर देश के अन्न दाता को जानबूझ कर अपमानित कर रही है और यदि केंद्र ने समय रहते इन कानूनों को रद्द न किया तो इसका नुकसान भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कृषि के राज्यों का विषय होने के बावजूद केंद्र सरकार बेवजह देश की किसानी, किसान, मज़दूर और मंडी व्यवस्था में हस्तक्षेप कर रही है जोकि सीधे तौर पर संघीय ढांचे और संवैधानिक नैतिक मूल्यों की अनदेखी है। 
आम आदमी पार्टी द्वारा काले खेती कानूनों को लेकर दोहरी चाल चलने की तीखी अलोचना करते हुए डॉ. राज कुमार ने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी वास्तव में इन कानूनों के खि़लाफ़ थी तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इन कानूनों पर मोहर न लगाते बल्कि उनको विधानसभा में यह कानून रद्द करने चाहिए थे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा केंद्र द्वारा बनाए गए इन काले कानूनों को समर्थन देने से आम आदमी पार्टी के दोगलेपन की पोल खुल चुकी है और लोग इनकी भद्दी चालों को अच्छी तरह समझ चुके हैं। 
शिरोमणि अकाली दल द्वारा समय बीत जाने के उपरांत इन कानूनों के विरोध पर तंज कसते हुए डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि पहले केंद्र की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने इन बिलों का हर फ्रंट पर समर्थन किया परन्तु बाद में अपना राजनैतिक भविष्य बचाने की ख़ातिर भाजपा से अपना नाता तोड़ लिया। अकाली दल की कथनी और करनी को आड़े हाथों लेते हुए डॉ. चब्बेवाल ने कहा कि बादल परिवार अब किसानों के पक्ष में मगरमच्छ के आँसु बहा रहा है जबकि पहले इन्हें केंद्र के इन काले कानूनों का पक्ष लेने से फुर्सत नहीं थी। विधायक चब्बेवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के हर संघर्ष में उनके साथ चट्टान की तरह खड़ी है और काले खेती कानून रद्द करवाने के लिए किसानों के साथ हर फ्रंट पर बनती लड़ाई लडऩे को तैयार है।
——–

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply