Big Latest News: 16 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण के लिए जिले में तैयारियाँ मुकम्मल-अमित कुमार पंचाल, पहले पड़ाव में जिले को मिलेंगे 9570 डोज़, 8489 हैल्थ वर्करों को मिलेगी कोविड वैक्सीन Click here

16 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण के लिए जिले में तैयारियाँ मुकम्मल-अमित कुमार पंचाल
पहले पड़ाव में जिले को मिलेंगे 9570 डोज़, 8489 हैल्थ वर्करों को मिलेगी कोविड वैक्सीन
जिले में बर्ड फ़्लू का कोई केस नहीं
बुधवार को कोविड के कारण 2 मौतें और 8 मरीज़ पॉजि़टिव केस सामने आए
ए.डी.सी. (ज) अमित कुमार पंचाल ने साप्ताहिक फेसबुक लाइव के दौरान लोगों को पूरी तरह अहतियात बरतने की अपील

होशियारपुर, 13 जनवरी:
आने वाले शनिवार से शुरू होने जा रहे कोविड टीकाकरण को लेकर जि़ला प्रशासन द्वारा ज़रूरी तैयारियाँ और प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं और पहले पड़ाव में जि़ला होशियारपुर को 9570 डोज़ मिलेंगे। पहले पड़ाव में 8489 हैल्थकेयर वर्करों को कोविड वैक्सीन दी जायेगी। 
कोविड-19 सम्बन्धी बुधवार को होने वाले साप्ताहिक फेसबुक लाइव के दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) अमित कुमार पंचाल ने बताया कि जि़ला प्रशासन आने वाली वैक्सीन को लेकर पूरी तरह तैयार है, जिसके लिए 20 सैशन साईटें और 32 टीमें गठित की गई हैं, जिससे टीकाकरण का काम सही ढंग से अमल में लाया जा सके। 
जिले में कोविड की स्थिति सम्बन्धी जानकारी देते हुए अमित कुमार पंचाल ने बताया कि अब तक लिए गए 2,57,822 सैंपलों में से 7,906 केस पॉजि़टिव आए थे, जिनमें से 98 केस एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को 8 पॉजि़टिव मामलों की रिपोर्ट और कोविड के कारण 2 मौतें रिपोर्ट हुई हैं, जिससे जि़ले में अब तक कोविड के कारण हुई मौतों की संख्या 323 हो गई है। 
बर्ड फ़्लू सम्बन्धी अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल ने बताया कि जि़ले में बर्ड फ़्लू का कोई केस सामने नहीं आया, परन्तु लोगों को पूरी अहतियात बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे कोविड के मामलों में पहले की अपेक्षा गिरावट आ रही है परन्तु फिर भी हम सबको सार्वजनिक हितों के मद्देनजऱ स्वास्थ्य संबंधी एडवाइज़रियां और समय-समय पर जारी होने वाली हिदायतों की पालना में कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए। 
जि़ले में कोविड के हॉटस्पॉट सम्बन्धी अमित कुमार पंचाल ने बताया कि बैंचों, बसी वाहिद, बसी वजिद, और शामचुरासी का वार्ड नंबर 3 शामिल हैं, जहाँ हिदायतों के अनुसार स्वास्थ्य संबंधी एडवाइज़रियां लागू हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply