LATEST NEWS: नई वार्डबंदी में बाल्मीकि समुदाय बहुल इलाके घंटाघर,ऋषि  नगर, बाल्मिकी मोहल्ला की वोटें  वोटर लिस्ट से गायब,अधिकारियों के पास कोई जबाव नही- चिंटू हंस

 होशियारपुर (14 दिसंबर) जिला भाजपा के दलित नेता चिंटू हंसा, पारस आदिया,अश्विनी कुमार ने संयुक्त तौर पर जारी प्रेस नोट में जानकारी देते हुए कहा कि आगामी नगर निगम चुनावों में  होशियारपुर से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा।अपनी हार को देखते हुए कांग्रेसी नेताओं ने निगम अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध वार्डबंदी  करके बाल्मीकि समाज की वोटों  को गायब करने का नया हथकंडा अपनाया है।कांग्रेस की शर्मनाक हरकत से उनका दलित विरोधी चेहरा उजागर हो गया है।


भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस को बाल्मीकि समाज की अनदेखी महंगी पड़ेगी। लोकतांत्रिक देश में सभी वर्गों,जाति,बिरादरी के लोगों को चुनाव लड़ने और वोट डालने का अधिकार प्राप्त है,लेकिन होशियारपुर में कांग्रेसी उनका यह  संविधानिक हक नहीं छीन सकते।भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नई वार्डबंदी के मुताबिक बाल्मिकी मोहल्ला (घंटाघर) वार्ड नंबर 40 में आता है,लेकिन नई  वोटर सूची में बाल्मीकि मोहल्ले की कोई वोट नहीं है और संबंधित विभाग के अधिकारी इस पर कोई जवाब भी नहीं दे रहे हैं। यही स्थिति वार्ड नंबर 30 के मोहल्ला ऋषि नगर के बाल्मीकि  समुदाय के वोटों की है जहां बूथ नंबर 79 में पड़ने वाली वोटें नई वोटर लिस्ट से  गायब हैं।जबकि प्रदेश के स्थानीय निकाय विभाग द्वारा जारी नक्शों में दोनों बाल्मीकि समाज बहुल मोहल्ले इन वार्डों में आते हैं।
भाजपा नेताओं ने इस मामले में संबंधित अधिकारियों को लिखित शिकायत भी दी है। उन्होंने कहा है कि इस शिकायत को वह चुनाव आयोग पंजाब,राज्यपाल पंजाब तक लेकर जाएंगे और कांग्रेस की धक्केशाही का सच  जनता के सामने लाया जाएगा।

 
 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply