Breaking: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा की शानदार पहल: अब व्यापारिक वाहनों के ड्राइवरों को लाइसेंस बनाने, रिन्यू करवाने के समय रिफै्रसर कोर्स के लिए लिए नहीं जाना पड़ेगा मुक्तसर

 यह इंस्टीट्यूट होशियारपुर के अलावा माझा व दोआबा क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए एक मील का पत्थर साबित होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर के बाजार वकीलां में जिला रैड क्रास सोसायटी के कांप्लेक्स में यह संस्था खोली गई है और इस संस्था के लिए एक नई वैबसाइट HIADS.in के नाम पर बना दी गई है। उन्होंने कहा कि वैबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार अपनी रजिस्ट्रेशन आनलाइन करवा कर फीस जमा करवा सकते हैं। इसके बाद रजिस्टर्ड हुए व जिन उम्मीदवारों ने फीस जमा करवा दी है, को एस.एम.एस के माध्यम से क्लास अटैंड करने के लिए मैसेज भेजे जाएंगे व उनको क्लास अटैंड करने के लिए तिथि दी जाएगी। इसके बाद उम्मीदवार अपने दो दिन की क्लास लगाकर अपना रिफ्रैशर कोर्स का सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकता है।

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा की शानदार पहल: अब व्यापारिक वाहनों के ड्राइवरों को लाइसेंस बनाने, रिन्यू करवाने के समय रिफै्रसर कोर्स के लिए लिए नहीं जाना पड़ेगा मुक्तसर

– कैबिनेट मंत्री ने होशियारपुर में की होशियारपुर इंस्टीट्यूट आफ आटोमेटिव एंड ड्राइविंग स्किल सोसायटी की शुरुआत
– पंजाब ट्रांसपोर्ट अथारिटी व जिला रैड क्रास सोसायटी के संयुक्त प्रयासों से कोर्स करवाने वाली होशियारपुर में खुली प्रदेश की दूसरी संस्था
होशियारपुर, 18 दिसंबर:
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कमर्शियल वाहन चलाने वाले ड्राइवरों को नई सौगात देते हुए होशियारपुर में होशियारपुर इंस्टीट्यूट आफ आटोमेटिव एंड ड्राइविंग स्किल की शुरुआत कर दी है। पंजाब ट्रांसपोर्ट अथारिटी व जिला रैड क्रास सोसायटी होशियारपुर के संयुक्त प्रयासों से होशियारपुर आटोमेटिव एंड ड्राइविंग स्किल सोसायटी की स्थापना की गई है। इसकी स्थापना होने से व्यापारिक वाहनों के ड्राइवरों को नए लाइसेंस व रिन्यू करवाने के समय करवाए जाने वाले रिफ्रेशर कोर्स के लिए कहीं और जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि पहले यह कोर्स सिर्फ मुक्तसर में एक ही संस्था के पास मौजूद था, जहां जाकर ड्राइवरों को दो दिन का रिफ्रैशर कोर्स करना पड़ता था, लेकिन कैबिनेट मंत्री के प्रयासों से होशियारपुर में यह कोर्स शुरु हो गया है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह इंस्टीट्यूट होशियारपुर के अलावा माझा व दोआबा क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए एक मील का पत्थर साबित होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर के बाजार वकीलां में जिला रैड क्रास सोसायटी के कांप्लेक्स में यह संस्था खोली गई है और इस संस्था के लिए एक नई वैबसाइट HIADS.in के नाम पर बना दी गई है। उन्होंने कहा कि वैबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार अपनी रजिस्ट्रेशन आनलाइन करवा कर फीस जमा करवा सकते हैं। इसके बाद रजिस्टर्ड हुए व जिन उम्मीदवारों ने फीस जमा करवा दी है, को एस.एम.एस के माध्यम से क्लास अटैंड करने के लिए मैसेज भेजे जाएंगे व उनको क्लास अटैंड करने के लिए तिथि दी जाएगी। इसके बाद उम्मीदवार अपने दो दिन की क्लास लगाकर अपना रिफ्रैशर कोर्स का सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकता है। 
सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि यह संस्था माझा, दोआबा व मालवा क्षेत्र के कुछ हिस्सों के उम्मीदवारों के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिले में ही 50 हजार से ज्यादा लोग ड्राइवरी करते थे और दूसरे जिले में जाने में इन्हें दिक्कत होती थी। उन्होंने कहा कि 430 रुपए में यह दो दिन का रिफ्रैशर कोर्स करवाया जाएगा, जिसमें दो दिन के खाना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर नगर निगम के पास रैनबसेरे है और दूसरे जिले से आने वाले ड्राइवरों के रुकने के लिए यहां व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब तक 71 ड्राइवरों ने रजिस्ट्रेशन करवा दी है।
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से लगातार जरुरतमंद लोगों की सेवा की जा रही है, जिसके अंतर्गत बहुत से प्रोजैक्ट चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संस्था के खुलने से जिले के अलावा आस-पास के स्थानों के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को यह रिफै्रशर कोर्स करने की अपील की।
इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पांचाल,  इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, सचिव आर.टी.ए. करन सिंह, सचिव जिला रैड क्रास सोसायटी नरेश गुप्ता, जी.एम. रोडवेज दविंदर सिंह, एक्सीयन कुलदीप सिंह, रजनीश टंडन, मनमोहन सिंह कपूर, शादी लाल के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply