दिव्यांग व्यक्तियों के लिए सिविल अस्पताल मुकेरियां में लगा विशेष कैंप

(दिव्यांग व्यक्तियों की सुविधा के लिए मुकेरियां के सिवल हस्पताल में लगे विशेष कैंप का दृश्य) 

यू.डी.आई.डी. के लिए 83, दिव्यांगता सर्टिफिकेट के लिए 49 और पैंशनों के लिए 23 दिव्यांगों ने किया आवेदन

डिप्टी कमिश्नर की तरफ से दिव्यांग व्यक्तियों को विशेष कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील

मुकेेरियां / होशियारपुर, 25 दिसंबर(चौधरी) :पंजाब सरकार की तरफ से दिव्यांग व्यक्तियों के लिए घरों के नज़दीक ज़रूरी सहूलियतें मुहैया करवाने की मुहिम के अंतर्गत ज़िला प्रशासन की तरफ से दिव्यांग व्यक्तियों के लिए शुरू की विशेष कैंपों की श्रंख्ला के अंतर्गत मुकेरियां के सिविल अस्पताल में लगे कैंप के दौरान भारी संख्या में दिव्यांग व्यक्तियों ने उन्हें मिलने वाली अलग-अलग सहूलियतों के लिए ज़रुरी दस्तावेज़ों के साथ आवेदन दाखिल किया।

कैंप दौरान यू.डी.आई.डी. के लिए 83, दिव्यांगता सर्टिफिकेट के लिए 49 और पैंशनों के लिए 23 दिव्यांग व्यक्तियों ने आवेदन किया जिनकी सुविधा के लिए सेहत विभाग, सामाजिक सुरक्षा और स्त्री व बाल विकास के अलावा दूसरे विभागों की टीमें मौके पर मौजूद थीं।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इस बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि अगला विशेष कैंप 31 दिसंबर को सिविल अस्पताल होशियारपुर में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगाया जायेगा, जहां अलग-अलग विभागों के अधिकारी /कर्मचारी आवेदकों की सुविधा के लिए मौजूद रहेंगे। उन्होंने दिव्यांग व्यक्तियों से अपील की कि वे इन विशेष कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लें। उन्हें मिलने वाली सहूलियतों के लिए ज़रुरी दस्तावेज़ ये ज़रूर तैयार करवाएं जिससे उन्हें भविष्य में किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से दिव्यांग व्यक्तियों की सुविधा के लिए हर गुरूवार अलग-अलग सब डिविज़न स्तर पर यह विशेष कैंप लाने का प्रयास किया गया है।

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply