LETEST NEWS.. कोविड रोकथाम संबंधी वैक्सीनेशन जल्द होगी शुरु,पहले चरण में हैल्थ वर्करों का होगा टीकाकरण : अपनीत रियात


जिले के 7818 सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के हैल्थ वर्करों का किया जाएगा टीकाकरण

डिप्टी कमिश्नर ने जिला टास्क फोर्स की बैठक के दौरान लिया प्रबंधों का जायजा  

होशियारपुर, 09 जनवरी(चौधरी) : कोविड-19 की रोकथाम के लिए विकसित किए इंजेक्शन के पहले चरण की तैयारियों को लेकर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीन के सुचारु रख रखाव को यकीनी बनाने के साथ-साथ टीकाकरण के लिए इंतजाम पुख्ता किए जाएं। वे जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में कोविड वैक्सीन के संदर्भ में जिला टास्क फोर्स क बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) अमित कुमार पांचाल भी मौजूद थे।
 
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि वैक्सीनेशन जल्द ही शुरु हो जाएगी और पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा, जिसमें सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, मैडिकल अधिकारी, पैरा मैडिकल स्टाफ आदि शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि जिले में कुल 7818 स्वास्थ्य कर्मियों की वैक्सीनेशन की जाएगी, जिनमें 6927 सरकारी अस्पतालों के है जबकि 891 प्राइवेट अस्पतालों के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं।  उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर जिनमें नगर निगम व नगर परिषदों के कर्मचारी, पुलिस, भारतीय सेना, एयर फोर्स, जल सेना के अलावा अलग-अलग सश बल व पुलिस कर्मचारी शामिल होंगे व तीसरे चरण में 50 वर्ष से कम आयु के वह व्यक्ति जो पहले ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, उनका टीकाकरण किया जाएगा।

अपनीत रियात ने यह जिला टास्क फोर्स टीकाकरण की लगातर निगरानी के साथ-साथ जरुरी प्रबंधों व तैयारियों को समय पर यकीनी बनाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिले में कोविड वैक्सीन संबंधी ड्राइ रन कर सभी प्रबंधों की समीक्षा कर ली गई है। उन्होंने कहा कि जिले में वैक्सीन की पहुंच के साथ-साथ हर स्तर पर कंट्रोल रुम स्थापित किए जाएंगे, जो कि टीकाकरण से संबंधित गतिविधियों की निगरानी करेंगे।
इस मौके पर सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह बैंस, आई.एम .ए. के जिला प्रधान डा. हरीस बस्सी के अलावा जिला टास्क फोर्स के सभी सदस्य मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply