दातारपुर सर्कल में शारब कारोबारी लाॅक डाऊन सबंधी जारी हिदायतों की शरेआम उडा रहे हैं धज्जियाँ

दातारपुर /दसूहा 21 मार्च (चौधरी) : पंजाब में कोरोना महामारी ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। जिसके कारण पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखने हुए रात के 9 बजे के बाद सभी शहरों में दुकानें बंद करने के निर्देश दिए हैं। पंजाब के सभी स्कूलों व कालेजों को बंद कर दिया गया है। प्रशासन को लाॅक डाऊन सबंधी सख्ती से पालना करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इसके अलावा जिलाधीशों तथा एस एस पी ਵਲੋਂ भी समय की नजाकत के अनुसार प्रशासन को निर्देश देने के अधिकार सौंपे गए हैं। जिला होशियारपुर के जिलाधीश मैडम अपनीत रियायत तथा एस एस पी नवजोत सिंह माहल पिछले तीन दिनों से कोविड-19 महामारी सबंधी तथा इसके पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करने सबंधी लोगों को जागरूक कर रहे है परंतु दातारपुर सर्कल में शराब के ठेकेदार पंजाब सरकार तथा जिलाधीश द्वारा जारी हिदायतों व नियमों की धज्जियाँ उठाने से बाज नहीं आ रहे हैं।बीती रात जब पत्रकारों ने रात 9 बजे के बाद यह जानने की कोशिश की कितने दुकानदार पंजाब सरकार की हिदायतों की पालना करते हैं या नहीं तो दातारपुर सर्कल के अधीन पडते शराब के ठेकों पर लाॅक डाऊन की धज्जियाँ उडाते हुए रात के दस-दस बजे तक शराब धड़ल्ले से बेची जा रही है।

यह कारोबार लोग न तो कोरोना महामारी की परवाह करते और न ही पंजाब सरकार व जिलाधीश द्वारा जारी हिदायतों की परवाह करते हैं। इससे ऐसा लगता है कि जैसे पुलिस प्रशासन की मिलीभगत भी इनके साथ है क्योंकि अगर पुलिस प्रशासन सरकार की द्वारा जारी हिदायतों के प्रति गंभीर हो तो ऐसा देखने को नहीं मिलता और इन शराब के कारोबारियों पर पुलिस प्रशासन का खौफ रहता। यहां एक कहावत पूरी डुकती नजर आ रही है कि पंचा दा किहा सिर मथे,परनाला ऊथे दा ऊथे।पुलिस प्रशासन ज्यादा आम जनता के चालान काटकर खाना पूर्ति करने में अक्सर नजर आती हैं परंतु जो शरेआम पंजाब सरकार तथा जिलाधीश द्वारा जारी हिदायतों की उल्लंघना करने वालों से पासा करके गुजर जाते हैं।

 ऐसा हो रहा है अभी जांच करवाते हैं :थाना प्रभारी अजमेर सिंह 

जब इस सबंधी थाना प्रभारी तलवाड़ा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऐसा हो रहा है। अभी जांच करवाते हैं। 

Gutentor Advanced Text

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply