सांसद तिवारी ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र; श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र में भी डीआरडीओ द्वारा एक फील्ड अस्पताल बनाए जाने की मांग

सांसद तिवारी ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र; श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र में भी डीआरडीओ द्वारा एक फील्ड अस्पताल बनाए जाने की मांग
नवांशहर, 11 मई: (जोशी)
श्री आनंदपुर साहिब सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने लगातार सामने आ रहे कोरोना महामारी के मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार को पत्र लिखकर डिफेंस रिसर्च एंड डिवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) द्वारा पीएम केयर्स फंड के तहत स्थापित किए किया जाने वाला एक फील्ड अस्पताल उनके लोकसभा क्षेत्र में भी बनाए जाने की अपील की है। इसके अलावा, उन्होंने रोपड़ और नवांशहर के सिविल अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन प्लांटस की मांग भी की है।
इस क्रम में, सांसद तिवारी द्वारा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सेहत मंत्री डॉ हर्षवर्धन को दो अलग-अलग पत्र लिखे गए हैं। डीआरडीओ द्वारा स्थापित किए जाने वाले फील्ड अस्पतालों को लेकर उन्होंने रक्षा मंत्री और केंद्रीय सेहत मंत्री दोनों को लिखे पत्रों में जिक्र किया है। जिनमें सांसद तिवारी ने कहा है कि उनका लोकसभा क्षेत्र 4 जिलों साहिबजादा अजीत सिंह नगर, रूपनगर, शहीद भगत सिंह नगर और होशियारपुर में पड़ता है। जहां ग्रामीण क्षेत्र ज्यादा है व 1800 से अधिक गांवों के अलावा, छोटे शहर व कस्बे भी हैं।
सांसद तिवारी ने कहा कि उन्हें पता चला है कि कोरोना महामारी के गंभीर हालातों से निपटने हेतु डीआरडीओ पीएम केयर्स फंड के अधीन देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए फील्ड अस्पताल बना रही है। जिन अस्पतालों का दायरा 250 से 1000 बिस्तरों तक होता है।
उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कोरोना का संकट अब देश के ग्रामीण हिस्सों की ओर भी बढ़ रहा है, जिसका सही अंदाजा लगाया जाना मुश्किल है। इन हालातों में वह अपने लोकसभा क्षेत्र में भी डीआरडीओ द्वारा एक फील्ड अस्पताल स्थापित किए जाने की अपील करते हैं। इस अस्पताल के लिए पंजाब सरकार और जिला प्रशासन जरूरी जगह मुहैया करवाकर और खुश होंगे।
इसके अलावा, सांसद ने केंद्रीय सेहत मंत्री को लिखी चिट्ठी में रोपड़ और नवांशहर के सिविल अस्पतालों में एक-एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने की अपील भी की है। जिसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पीएम केयर्स फंड के तहत देश के अलग-अलग अस्पतालों में स्थापित किए जा रहे ऑक्सीजन प्लांटस का जिक्र किया है।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply