LATEST UPDATED: पिछले 24 घंटे में देश में 50 डॉक्टरों ने कोरोना के कारण जान गंवाई :इंडियन मेडिकल एसोसिएशन: CLICK HERE::READ MORE

नई दिल्ली:  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ( Indian Medical Association) ने  जानकारी दी है कि 24 घंटे में देश में 50 डॉक्टरों ने कोरोना के कारण जान (India Doctors Death Corona) गंवाई है.

आईएमए का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर (COVID-19 second wave) में अब तक 244 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है उदाहरण के तौर पर 26 साल के डॉक्टर अनस मुजाहिद दिल्ली के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल में रेजीडेंट डॉक्टर थे, जो एक डेडिकेटेड कोविड स्पेशियलिटी सेंटर है. लेकिन कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कुछ घंटों के भीतर ही उनकी मौत हो गई.

कोरोना की दूसरी लहर में मौत के मुंह में गए डॉक्टरों में वो सबसे युवा थे. पिछले साल कोरोना की पहली लहर में 736 डॉक्टरों की मौत हुई थी. इसको मिलाकर अब तक 980 डॉक्टर महामारी के मरीजों का इलाज करते-करते अपनी जान (Total Doctors Died in India Due to Corona) दे चुके हैं. यह संख्या बेहद चिंताजनक है.

Advertisements

मुजाहिद के दोस्त और करीबी डॉ. आमिर सोहेल भी मौत से जूझ रहे हैं. मुजाहिद को गले में खराश जैसे मामूली लक्षण थे और एंटीजन टेस्ट में उन्हें पॉजिटिव पाया गया था. खबरों के मुताबिक, कोरोना वायरस अचानक ही उन पर हावी हो गया. वो अचानक गिर पड़े और शरीर के अंदर खून बह जाने से उनकी मौत हो गई. उनका टीकाकरण भी नहीं हुआ था.

Advertisements

डॉ. आमिर सोहेल ने कहा, “यह बेहद हैरतअंगेज है. उनके माता-पिता का भी कहना है कि मुजाहिद को कभी कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं हुई थी. हम समझ नहीं पा रहे हैं कि यह सब कैसे हो गया.

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply