बड़ी खबर : चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र में नया जटपुर 100% वैक्सीनेशन करवाने वाला पहला गांव बना, अब मिलेंगे 10 लाख रुपए: अवतार सिंह कंग

चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र में नया जटपुर 100% वैक्सीनेशन करवाने वाला पहला गांव बना
 
 अपनी खुद की रक्षा के लिए सरकारी निर्देशों का करे पालन: कंग
 
 
चब्बेवाल (आदेश , जगमोहन ) : जिलाधीश अपनीत रियात द्वारा जिले में कोरोनावायरस पर लगाम लगाने के लिए चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त किए गए स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग ने आज विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल के लिए नियुक्त किए गए नोडल एवं स्पेशल ड्यूटी अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक की।
 
बैठक में उन्होंने बताया कि पंजाब के ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के कहर को रोकने के लिए राज्य सरकार ने ‘कोरोना मुक्त गांव अभियान’ शुरू करने का ऐलान किया है। इस मुहिम के अंतर्गत 100% टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने वाले प्रत्येक गांव को 10 लाख रुपए की विशेष विकास अनुदान दी जाएगी।  उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 44 चब्बेवाल में नया जटपुर गांव में वैक्सीनेशन का पहला इंजेक्शन देने की 100% टारगेट को पूरा कर लिया गया है।
 
उन्होंने कहा कि यह कार्य माननीय डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर  अपनीत रियात  के कुशल मार्गदर्शन एवं सेहत विभाग के प्रयासों से ही संभव हो पाया है। इसी के साथ साथ उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए के वह लोगों को जागरूक करें कि हलके लक्षण होने पर कोरोना टेस्ट करवाने जाएं। उन्होंने कहा कि इस तरह का वायरस शायद ही आधुनिक पीढ़ी ने अपने जीवन में कभी देखा हो।उन्होंने कहा कि अभी भी कुछ लोग फेस मास्क ना पहनने में अपनी बहादुरी समझते हैं, जबकि यह बात साफ है कि यह वायरस किसी के साथ भी भेदभाव नहीं करता। इसके लिए अमीर व गरीब बच्चा बुजुर्ग सभी एक समान है।
 
जो कोई भी सरकार के आदेशों की अवहेलना करेगा तथा मुंह पर मास्क नहीं डालेगा बार-बार अपने हाथों को सैनिटाइज नहीं करेगा तथा शरीर की दूरी बनाकर नहीं रखेगा या फिर इसकी चपेट में आने से ज्यादा दिनों तक बच नहीं सकेगा।उन्होंने टीम के सदस्यों से कहा कि जब भी वे लोगों को जागरूक करने के लिए जाते हैं तो उनके साथ शांति के साथ पेश आएं, हमने किसी भी तरह का पैनिक क्रिएट नहीं करना है।
 
हमारा काम ज्यादा से ज्यादा लोगों को सरकारी निर्देशों का पालन करवाना है।इसके लिए उन्हें अपनी तरफ से भी मास्क दिए जा सकते हैं, केवल चालान काटना ही हमारा मकसद नहीं है।उन्होंने कहा कि इसके अलावा लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने के लिए भी जागरूक करना चाहिए क्योंकि जितनी ज्यादा वैक्सीन होगी उतना ही ज्यादा लोग अपने में इम्यूनिटी ज्यादा स्ट्रांग कर सकेंगे।बैठक में स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर  कमल खोसला,  रजनीश कुमार गुलियानी, हनी राजा, कश्मीर सिंह, संदीप सिंह आदि भी उपस्थित थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply