LATEST: डिप्टी कमिश्नर ने कोविड के इलाज में लापरवाही करने वाले अस्पतालों ख़िलाफ़ ज़ीरो टालरैंस नीति अपनाने और एफ.आई.आर दर्ज करने की बात कही

डिप्टी कमिश्नर ने कोविड के इलाज में लापरवाही करने वाले अस्पतालों ख़िलाफ़ ज़ीरो टालरैंस नीति अपनाने और एफ.आई.आर दर्ज करने की बात कही

उच्च स्तरीय समिति समशेर अस्पताल की कमियों और ज्यादा पैसे लेने सम्बन्धित पेश की रिपोर्ट

जालंधर ,27 मई

Advertisements

इलाज में लापरवाही और ज्यादा पैसे वसूलने वाले अस्पतालों पर शिंकजा कसते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने इस प्रकार के अस्पतालों के विरुद्ध एफ.आई.आर.दर्ज करने की सिफ़ारिश की है।

Advertisements

                                    पुलिस कमिश्नर जालंधर के साथ बातचीत करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस केस की पुलिस विभाग की तरफ से पड़ताल की जाए और यदि आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो कानून अनुसार समशेर अस्पताल के ख़िलाफ़ बनता केस दर्ज किया जाये।

Advertisements

                                    ज़िक्रयोग्य है कि डिप्टी कमिश्नर की तरफ से 18 मई को स्वास्थ्य आधिकारियों की तरफ से कोविड के इलाज में कमिया होने  पर फ़ाल्तू पैसे लेने की पेश की गई रिपोर्ट के आधार पर इस अस्पताल में कोविड की लैवल -2 सुविधा (नए मरीज़ों के दाख़िले) को स्थगित कर दिया गया था। मृतक मरीज़ के पारिवारिक सदस्यों ने शिकायत की थी कि मरीज़ को बीमार होने पर इलाज के लिए समशेर अस्पताल लाया गया, जहाँ उसे बिना आरटी -पीसीआर टैस्ट के लैवल-2 कोविड केयर वार्ड में दाख़िल कर लिया गया।

                                    शिकायत करने वाले ने आरोप लगाया कि अस्पताल की तरफ से बड़ी लापरवाही करते हुए मरीज़ का कोविड सैंटर में लैवल-2 का इलाज करने की जगह लैवल -3 का इलाज किया गया, जिसके लिए अस्पताल योग्य नहीं था,और मरीज़ की ज़िंदगी को बड़ा ख़तरा पैदा हो गया,साथ ही अस्पताल पर दवाओं और टीकों के अधिक पैसे लेने के आरोप भी लगाए गए।

                                    समिति ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट में बताया गया है कि अस्पताल की तरफ से दवाएँ जारी करने और लगाने में फ़र्क है, मरीज़ के इलाज में मियाद ख़त्म हुई दवाओं का प्रयोग किया गया और अस्पताल की तरफ से मरीज़ का कोविड टैस्ट उस लैबारटरी से करवाया गया जो यह टैस्ट करने के योग्य नहीं थी। इस उपरांत समिति की रिपोर्ट के आधार पर डिप्टी कमिश्नर की तरफ से सबंधित अस्पताल के ख़िलाफ़ एफ.आई.आर.दर्ज करने की सिफारिश की गई थी।

                                                —

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply