पठानकोट: सरकारी स्कूलों के आनलाइन समर कैंपों के प्रति विद्यार्थियों में भारी उत्साह

सरकारी स्कूलों के आनलाइन समर कैंपों के प्रति विद्यार्थियों में भारी उत्साह
 
 
पठानकोट, 4 जून  (Rajinder Singh Rajan)
 
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों में रचनात्मिक रुचियां पैदा करने के लिए अध्यापकों की तरफ से शिक्षा सचिव श्री कृष्ण कुमार के नेतृत्व में अलग अलग सरकारी स्कूलों में आन लाईन समर कैंपों की शुरुआत कर दी है।
इस की जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी जसवंत सिंह, जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज, उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया और उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर ने बताया कि इन कैंपों का उद्देश्य विद्यार्थियों में रचनात्मक रुचियां पैदा करने के साथ साथ कोविड 19 की महामारी दौरान उन को अलग अलग गतिविधियों में सक्रिय भी रखना है।
 
चाहे सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां हो चुकी हैं परन्तु सरकारी स्कूलों के अध्यापकों की तरफ से कोविड 19 की महामारी के मद्देनज़र वर्चुअल समर कैंप लगाए जा रहे हैं। इन कैंपों में जहां विद्यार्थियों को महामारी से बचने के ढंग तरीकों की जानकारी दी जा रही है, वहीं इस के साथ ही विद्यार्थियों को कोलाज बनाना, योगा, फेंसी ड्रेस मुकाबले, कविता उच्चारण मुकाबले, नाच मुकाबले, बैस्ट आउट आफ वेस्ट, क्लेय माडलिंग, पेपर क्राफ्ट, नोट बुक्क डैकोरेशन, नान -फायर कुकिंग, सलाद डैकोरेशन, पेंटिंग (थ्रैड्ड और वैजीटेबल) आदि की प्रशिक्षण दी जा रही है।
उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया और उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर ने बताया कि यह कैंप पिछले हफ्ते शुरू हुए थे और अध्यापकों की तरफ से यह स्वैच्छिकता के साथ लगाए जा रहे हैं। समूह सैंटर स्कूल प्रमुख, स्कूल प्रमुख और जिलों की ‘पढ़ो पंजाब पड़ाओ पंजाब ’ टीमों के जिला कोआरडीनेटरों की तरफ से भी शमूलियत की जा रही है।इन आनलाइन कैंपों में अध्यापकों और विद्यार्थियों की तरफ से भारी उत्साह दिखाया जा रहा है।
इस मौके पर जिला कोआर्डिनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी, ज़िला कोआर्डिनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब वनीत महाजन, शिक्षा सुधार टीम मैंबर कमल किशोर, रमेश कुमार, मुनीश कुमार आदि उपस्थित थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply