सबसे अधिक वोट रजिस्ट्रेशन करवाने वाले कैंपस अंबेसडर को मिलेगा इलेक्शन स्टार बनने का मौका: अपनीत रियात

सबसे अधिक वोट रजिस्ट्रेशन करवाने वाले कैंपस अंबेसडर को मिलेगा इलेक्शन स्टार बनने का मौका: अपनीत रियात
– डिप्टी कमिश्नर ने लोकतंत्रीय प्रक्रिया को मजबूत बनाने व वोट प्रतिशतता में वृद्धि के लिए अधिक से अधिक वोटरों की रजिस्ट्रेशन को यकीनी बनाने का किया आह्वान
– कहा, 18 वर्ष से अधिक आयु के योज्य विद्यार्थियों की सबसे अधिक वोट रजिस्ट्रेशन करवाने वालों का इलेक्शन स्टार के तौर पर राष्ट्रीय वोटर दिवस पर किया जाएगा सम्मान
– नए युवा वोटरों की रजिस्ट्रेशन के लिए 4 जुलाई तक चलाया जाएगा अभियान
होशियारपुर, 07 जून:
डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने व वोटिंग प्रतिशतता को बढ़ाने में युवा वोटरों की विशेष भूमिका होती है, इस लिए चुनाव आयोग पंजाब की ओर से नए युवा वोटरों की रजिस्ट्रेशन के लिए 4 जुलाई तक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस विशेष अभियान के दौरान जिले के अलग-अलग कालेजों, यूनिवर्सिटियों, शैक्षणिक संस्थानों में नियुक्त किए गए कैंपस अंबेसडरों को चुनाव आयोग की ओर से इलेक्शन स्टार बनने का मौका दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान 18 वर्ष से अधिक आयु के योज्य विद्यार्थियों की सबसे अधिक वोट रजिस्ट्रेशन करवाने के बदले कैंपस अंबेसडर का इलेक्शन स्टार के तौर पर प्रमाण पत्र व  उपहार देकर सम्मान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान में भाग लेने के लिए कैंपस अंबेसडर हर माह वोटर हैल्प लाइन मोबाइल एप या वैब पोर्टल www.nvsp.inwww.voterportal.eci.gov.in  के माध्यम से फार्म 6 भरवा कर प्रार्थियों की सूचि संबंधित नोडल अधिकारी के माध्यम से जिला चुनाव कार्यालय को ई-मेल के माध्यम से भेजें। उन्होंने बताया कि इस अभियान में भाग लेने वाले कैंपस अंबेसडरों की ओर से सबसे अधिक वोटरों की रजिस्ट्रेशन की गिनती के आधार पर पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आ ने वाले विजेताओं का चुनाव किया जाएगा।
अपनीत रियात ने बताया कि दिसंबर 2021 के अंत तक जिले में सबसे अधिक नए युवा वोटरों की रजिस्ट्रेशन करवाने वाले कैंपस अंबेसडरों को जिला  स्तरीय राष्ट्रीय वोटर दिसव पर 25 जनवरी 2022 को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने समूह कैंपस अंबेसडरों को लोकतंत्रीय प्रक्रिया को मजबूत बनाने व वोट प्रतिशतता में वृद्धि के लिए अधिक से अधिक वोटरों की रजिस्ट्रेशन को यकीनी बनाने का आह्वान किया ताकि यदि कोई भी योज्य युवा वोटर वोट के अधिकार से वंचित न रह जाए।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply