विदेश में पढऩे व नौकरी के चाहवान प्रार्थी विदेशी काउंसलिंग के लिए 18 जून तक करवाएं आनलाइन रजिस्ट्रेशन: गुरमेल सिंह

विदेश में पढऩे व नौकरी के चाहवान प्रार्थी विदेशी काउंसलिंग के लिए 18 जून तक करवाएं आनलाइन रजिस्ट्रेशन: गुरमेल सिंह
– जिला रोजगार अधिकारी ने दूसरे बैच की काउंसलिंग के लिए नौजवानों को  ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की
 कहा, अधिक जानकारी के लिए रोजगार ब्यूरो के हैल्पलाइन नंबर 6280197708 पर भी किया जा सकता है संपर्क  
होशियारपुर, 16 जून:
जिला रोजगार सृजन कौशल विकास व ट्रेनिंग अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि विदेश में पढ़ाई व रोजगार के चाहवान नौजवान आनलाइन काउंसलिंग के दूसरे पढ़ाव के अंतर्गत 18 जून तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि नौजवानों को दी जाने वाली काउंसलिंग का उद्देश्य उनको विदेश में जाने की सही जानकारी देना है। उन्होंने बताया कि विदेशी काउंसलिंग के पहले बैच की काउंसलिंग मार्च माह के दौरान सफलतापूर्वक की जा चुकी है व अब दूसरे बैच के लिए होशियारपुर जिले में पढ़ाई या रोजगार से संबंधित जानकारी हासिल करने के चाहवान 18 जून तक अपनी आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि प्रार्थियों की रोजगार विभाग की ओर से नि:शुल्क काउंसलिंग की जाएगी परंतु फीस, यात्रा व रहने का खर्चा उम्मीदवार की ओर से स्वयं वहन किया जाएगा।  इस काउंसलिंग के दौरान प्रार्थियों को विदेश जाने के बारे में पारदर्शी व स्पष्ट जानकारी मुहैया करवाई जाएगी ताकि प्रार्थियों को विदेश जाने में कोई मुश्किल न आए। उन्होंने बताया कि होशियारपुर जिले से संबंधित जो प्रार्थी विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक हैं वे जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर के लिंक  https://tinyurl.com/foreignstudyhsp  पर रजिस्टर कर सकते हैं व जो प्रार्थी विदेश में नौकरी करने के इच्छुक हैं वे  https://tinyurl.com/foreignplacementhsp  पर  18 जून तक आनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं।
गुरमेल सिंह ने बताया कि इसके अलावा प्रार्थी जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर के कार्यालय जो कि एम.एस.डी.सी बिल्ंिडग पहली मंजिल, सरकारी आई.टी.आई कांप्लेक्स, जालंधर रोड होशियारपुर में स्थित हैं में निजी तौर पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए रोजगार ब्यूरो के हैल्पलाइन नंबर 6280197708 पर सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक संपर्क कर सूचना प्राप्त की जा सकती है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply