PATHANKOT: कोरोना टेस्ट सैंपल कैंप का आयोजन किया 

कोरोना टेस्ट सैंपल कैंप का आयोजन किया 
 
पठानकोट 17 जून: ( राजेंद्र राजन, अविनाश शर्मा ) स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सिविल सर्जन डॉ. हरविंदर सिंह और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. बिंदु गुप्ता सीएचसी घरोटा के मार्गदर्शन में बैंक ऑफ इंडिया और एसबीआई बैंक सरना में कोरोना टेस्ट सैंपल कैंप का आयोजन किया। इसका खुलासा करते हुए आज यहां मेडिकल लैब टेक्निशियन जागीर सिंह और मैडम संदीप कौर ने संयुक्त रूप से कहा कि इन दो कैंपों में बैंकों के सहयोग से 218 सैंपल लिए गए,
 
जिनमें 142 आरटीसी पीसीआर और 76 रैपिड टेस्ट शामिल हैं। 76 रैपिड एंटीजन परीक्षणों के परिणाम सभी नकारात्मक थे और शेष नमूने जिला मुख्यालय पठानकोट भेजे गए हैं।  इसके बाद इन नमूनों को टैस्टिंग के लिए अमृतसर लैब भेजा जाएगा।  इस मौके पर उन्होंने लोगों से कहा कि अगर किसी को बुखार, खांसी, छींक आदी दिक्कत हो तो वह अपने परिवार और अपने आसपास के लोगों को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कराएं।
 
उन्होंने लोगों से अपील की कि पंजाब सरकार के द्वारा मुफ्त लगाया जा रहा।कोरोना का टीका जरूर लगवाएं।  पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। स्वयं भी मास्क पहनें और लोगों को इसके बारे में जागरूक करें।  कोरोना जैसे लक्षण वाले किसी भी व्यक्ति की जल्द से जल्द जांच कर समय पर इलाज कराना चाहिए। 
 
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से नि:शुल्क जांच की जा रही है और पॉजिटिव आने वाले मरीजों को नि:शुल्क दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इस अवसर पर डॉ राजीव, डॉ अंबिका, डॉ हिमानी, डॉ रुबिनप्रीत, एलटी जागीर सिंह, सुखदीप सिंह, रंजीत पाल झाकोलाड़ी, सुखदेव बारठ साहिब, पॉलिटेक्निक स्वास्थ्य कार्यकर्ता और अश्विनी उपस्थित थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply