एसएसपी नवजोत माहल ने जिला पुलिस की ओर से नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान के बारे में दी विस्तार से जानकारी

नशे के खिलाफ जिला पुलिस की ओर से जून माह में चलाया गया विशेष अभियान, 139 मामले दर्ज कर 159 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार: नवजोत सिंह माहल
– एस.एस. पी ने जिला पुलिस की ओर से नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान के बारे में दी विस्तार से जानकारी
–  एन.डी.पी.एस एक्ट के अंतर्गत दर्ज मामलों में जब्त 89 वाहनों की 1802900 रुपए में करवाई गई नीलामी
– नशे के खिलाफ जागरुकता अभियान के अंतर्गत अलग-अलग थानों में करवाए गए 123 एंटी ड्रग सैमीनार व 155 बैठकें
– जागरुकता को लेकर साईकिल रैली, मैराथन दौड़ व विद्यार्थियों के स्पीच व स्किट मुकाबले करवाए
होशियारपुर, 26 जून:
नशाखोरी व नशा तस्करी के खिलाफ जिला पुुलिस की ओर से एक जून से विशेष अभियान व बड़े आप्रेशन चलाए गए, जिसके अंतर्गत जहां बड़े स्तर पर नशा तस्कर गिरफ्तार किए गए वहीं उनसे बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ भी बरामद किए गए। जानकारी देते हुए एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जिला पुलिस की ओर से इस माह  जिले में सी.ए.एस.ओ(कैसो) चलाया गया, इन सर्च आप्रेशनों के दौरान जून माह में 159 आरोपी गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 139 मामले दर्ज किए गए। उन्होंने कहा कि इसी तरह अंतर्राष्ट्रीय नशाखोरी के खिलाफ मनाए गए सप्ताह के दौरान 95 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 86 मामले दर्ज कर उनसे 24 वाहन, 4 पिस्टल, 52 जिंदा कारतूस व 14.2 लाख रुपए की ड्रग मनी के साथ-साथ 1 किलो 26 ग्राम हैरोइन, 5 किलो नशीला पाउडर व 101 किलो डोडे चूरा पोस्त बरामद किया गया। इसके अलावा एन.डी.पी.एस एक्ट के केसों में नशा तस्करी के बरामदशुदा माल को नष्ट करने संबंधी विशेष अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि एन.डी.पी.एस एक्ट के फैसलाशुदा केसों के वाहनों को डिस्पोज आफ करने के लिए पुलिस लाइन होशियारपुर में नीलामी आयोजित की गई, इस दौरान कुल 89 वाहनों की नीलामी 1802900 रुपए की करवाई गई है।
एस.एस.पी ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत नशे के खिलाफ विशेष जागरुकता अभियान भी चलाया गया। इस अभियान के अंतर्गत जिले के अलग-अलग थानों में 123 एंटी ड्रग सैमीनार व 155 बैठकें करवाई गई। नशे के खिलाफ सब डिविजन स्तर पर समागम आयोजित कर लोगों को नशे के खिलाफ शपथ दिलाई गई। उन्होंने बताया कि नशे के खिलाफ एकजुटता दर्शाती हुई 25 किलोमीटर की साईकिल रैली करवाई गई, जिसमें पुलिस व पब्लिक ने हिस्सा लिया। इसी तरह आज नशे के खिलाफ 5 किलोमीटर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें 100 व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों की ओर से नशे की बुराई के खिलाफ शहर में लोगोंको जागरुक करने के लिए पैदल मार्च का आयोजन किया गया व समाज के सभी वर्गों के लोगों को इस बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए आगे आने की अपील की गई।
नवजोत सिंह माहल ने बताया कि विद्यार्थियों को इस जागरुकता अभियान में शामिल करने के लिए एक आन लाइन स्पीच, स्किट मुकाबले का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित कर उनकी हौंसला आफजाई भी की गई। उन्होंने बताया कि इन मुकाबलों में मानवी बहल पहले, जसलीन दूसरे व मान्या शर्मा तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने बताया कि एन.डी.पी.एस एक्ट के मामलों के नशा तस्करी माल को बड़ी मात्रा में नष्ट किया गया, जिसमें एक विशेष कमेटी की ओर से कुल 865 केसों में बरामद किए नशीले पदार्थों को नष्ट किया गया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply