ICC Cricket World Cup 2019 Final Match …

World Cup 2019 का फाइनल मैच हुआ टाई,

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच बराबर रनों के बाद टाई हो गया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड ने 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 241 रन बना लिए। इस तरह मैच टाई हो गया और अब नतीजा सुपर ओवर में हुआ I

लंदन के लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड अपने पहले वर्ल्ड कप खिताब के लिए उतरे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। इस तरह न्यूजीलैंड ने हेनरी निकोल्स के अर्धशतक की बदौलत 8 विकेट खोकर 241 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स और जोस बटलर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत सभी विकेट खोकर 50 ओवर में 241 रन बना लिए और मैच टाई हो गया।

242 रन के टारगेट का पीछा करने वाली इंग्लैंड की टीम को अपना पहला खिताब जीतने के लिए आखिरी के ओवर में 15 रन बनाने थे। लेकिन, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 14 रन दिए। इस तरह मैच का स्कोर लेवल हो गया और मैच सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में दोनों टीमों को 6-6 गेंद खेलने को मिलेंगी, जो ज्यादा रन बनाएगा उसे जीत नसीब होगी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

फाइनल में बेन स्टोक्स की नाबाद पारी,

Advertisements

न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में बेन स्टोक्स ने 98 गेंदों पर 84 रन की नाबाद पारी खेली और पांच चौके व दो छक्के लगाए। इसके बाद उन्होंने सुपर ओवर में भी एक चौके की मदद से सात रन बनाए। स्टोक्स की पारी के दम पर ही इंग्लैंड की टीम इस स्थिति में पहुंची की वो खिताब पर कब्जा कर पाए। स्टोक्स ने ही अपनी बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड को 241 रन तक पहुंचाया। उनकी इस कमाल की पारी के दम पर उन्हें ये खिताब मिला।  

Advertisements

Super Over में बी हुआ मैच टाई,

 इंग्लैंड ने अपनी छह गेंदों पर 15 रन बनाए, लेकिन न्यूजीलैंड ने अपने ही 15 रन के स्कोर के साथ शॉट के लिए मैच को अच्छी तरह से खेला। हालाँकि, इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था क्योंकि उन्होंने (अधिक ओवर सहित) मैच में अधिक चौके लगाए थे। जबकि न्यूजीलैंड ने कुल 17 चौके लगाए, इंग्लैंड ने विभाग में 26 चौके और छक्के उड़ाए।
सुपर ओवर में 16 रनों का पीछा करते हुए, न्यूजीलैंड 15 रन बना पाया लेकिन इंग्लैंड ने जीत हासिल की क्योंकि उन्होंने मैच में और सुपर ओवर में अधिक चौके लगाए।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply