LATEST NEWS: अब्ब शिमला दहला भूकंप से, बस दबने से अब तक 15 लोगों की हादसे में हो चुकी है मौत

शिमला :   हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सुबह  भूकंप की  ख़बर है। मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने इसकी पुष्टि की है। फिलहाल जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार, 7 बजकर 58 मिनट पर भूकंप आया है। रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 2.8 मापी गई है। भूकंप का केंद्र शिमला से 10 किलोमीटर दूर बताई जा रही है।

वहीं बुधवार को किन्नौर स्थित निगुलसारी से दो किलोमीटर पहले रामपुर की तरफ अचानक हुई लैंडस्लाइड में मलबे के नीचे बस दबने से अब तक 15  लोगों की हादसे में मौत हो चुकी है। इसमें से 10 शव कल मिले थे। वहीं 5  शव आईटीबीपी को आज रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मिले हैं। 

हिमाचल में सबसे अधिक भूकंप चंबा जिले में आते हैं। इसके बाद किन्नौर, शिमला, बिलासपुर और मंडी संवेदनशील जोन में हैं। शिमला जिले को लेकर भी चेतावनी दी गई थी कि यह शहर भूकंप जैसी आपदा के लिए तैयार नहीं है। इसके अलावा किन्नौर में 1975 में बड़ा भूकंप आ चुका है। वहीं, कांगड़ा में 1905 में भूकंप आया था, जिसमें 20 हजार लोगों की जान गई थी।

Advertisements

हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले के बाद अब किन्नौर में भकूंप के हल्के झटके महसूस किए गए ।  चंबा में दिन में धरती डोली, वहीं, रात को किन्नौर में हल्के झटके लगे। किन्नौर में देर रात भूकंप आया था।

Advertisements

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply