सरकारी स्कूलों की दो दिवसीय अभिभावक अध्यापक मीटिंग्स 29 और 30 सितंबर को

सरकारी स्कूलों की दो दिवसीय अभिभावक अध्यापक मीटिंग्स 29 और 30 सितंबर को

सुझाव प्राप्ति के लिए सुझाव बॉक्स भी उपलब्ध करवाएं जाएंगे

पठानकोट, 28 सितंबर (राजिंदर राजन ब्यूरो  )- स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की शैक्षणिक और सह- शैक्षणिक प्राप्तियों को बेहतरीन बनाने के लिए अभिभावक – अध्यापक मीटिंग्स से विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ लगातार संपर्क रखा जा रहा है। सितंबर परीक्षाओं दौरान विद्यार्थियों की प्राप्तियों और नवंबर महीने होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण के बारे अभिभावकों को जानकारी देने के मनोरथ के साथ 29 और 30 सितंबर को अभिभावक अध्यापक मीटिंग्स करवाई जा रही है।

Advertisements

इस बारे जानकारी देते जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी जसवंत सिंह और उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया ने बताया कि विभागीय निर्देशों अनुसार जिले के समूह मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में 29 और 30 सितंबर को दो दिवसीय अभिभावक अध्यापक मीटिंग्स करवाई जायेगी। इस दौरान अध्यापकों की तरफ से अभिभावकों को उनके बच्चों की सितंबर परीक्षा के बेहतर और कमजोर पक्षों से अवगत करवाया जायेगा जिससे विद्यार्थियों की बेहतर प्राप्तियों को ज्यादा बेहतरीन और कमजोर पक्षों में सुधार किया जा सके। अभिभावक अपनी सुविधा अनुसार किसी भी दिन स्कूल पहुंच कर अपने बच्चों की प्राप्तियों के बारे अध्यापकों के साथ विचार विमर्श कर सकते हैं।इस दौरान अभिभावकों के साथ साथ पंचायती नुमाइंदों, स्कूल मैनेजमेंट समितियों और समाज के अन्य मोहतबर शख्सियतों के साथ भी स्कूल की बेहतरी के बारे विचार विमर्श किया जायेगा। इस दौरान हर स्कूल की तरफ से अभिभावकों और वरिष्ठ शख्सियतों के सुझाव प्राप्त करने के लिए एक सुझाव बॉक्स भी उपलब्ध करवाएं जाएंगे। जिससे अभिभावकों और वरिष्ठ शख्सियतों के सुझावों अनुसार विद्यार्थियों की पढ़ाई और स्कूल को बेहतरीन बनाने की कोशिश की जाएगी।
शिक्षा आधिकारियों ने बताया कि अभिभावक अध्यापक मीटिंग्स दौरान माता-पिता को 12 नवंबर को होने जा रहे नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण के बारे भी जानकारी दी जाएगी। इस सर्वेक्षण की अहमीयत से माता-पिता को अवगत करवाते बच्चों को इस की तैयारी के बारे प्रेरित करने के लिए कहा जायेगा। विभाग की तरफ से इस सर्वेक्षण की करवाई जा रही तैयारी के बारे भी अभिभावकों और वरिष्ठ शख्सियतों को जानकारी दी जायेगी। इस दौरान पढ़ो पंजाब प्रोजेक्ट अधीन काम करते जिला और ब्लाक मैटर विभागीय निर्देशों अनुसार स्कूल मुखियों और अध्यापकों का सहयोग करेंगे।
इस मौके पर डीएसएम बलविंदर सिंह, शिक्षा सुधार टीम मैंबर कमल किशोर, मुनीश कुमार, रमेश कुमार, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply