सीमा सुरक्षा बल, खड़का के परिसर में 24 वें कारगिल विजय दिवस” के अवसर पर सामूहिक वृक्षारोपण अभियान चलाया

होशियारपुर  : सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, सीमा सुरक्षा बल, खड़का के परिसर में “वृक्षारोपण अभियान – 2023” के तहत दिनांक24 वें कारगिल विजय दिवस” के अवसर पर सामूहिक वृक्षारोपण अभियान चलाया गया ।

इस अवसर पर श्री अविनाश राय खन्ना, पूर्व राज्यसभा सांसद एवं उपाध्यक्ष भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी होशियारपुर, श्री संजीव तिवारी, IFS, CF North Circle & श्री नलिन यादव, आईएफएस, वन अधिकारी जिला – होशियारपुर और श्री रतनेश कुमार, कमांडेंट (प्रशिक्षण) बी0एस0एफ0 सहायक प्रशिक्षण केन्द्र खड़का के साथ मिलकर इस अभियान की शुरुआत की जिसमें सभी अधिकारी, अधिनस्थ अधिकारी, जवानों एवं ट्रेनिज (विशेषकर महिला ट्रेनिज) ने उत्साह से भाग लिया । सीमा सुरक्षा बल के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने भी वृक्षारोपण अभियान में सहयोग दिया । इस अभियान में कैम्प परिसर में लगभग 900 पौधे लगाये गये ।


श्री अविनाश राय खन्ना ने जवानों से कहा कि वे अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण के संरक्षण में अपना योगदान दे और खुद को समर्पित कर पौधों को जीवित रखने के लिए उन्हें अपनाएं । उन्होंने कहा कि पर्यावरण को साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिए पृथ्वी पर अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करें ।
श्री रतनेश कुमार, कमांडेंट (प्रशिक्षण) ने इस अभियान में शामिल होने एवं जवानों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए श्री अविनाश राय खन्ना, श्री संजीव तिवारी, IFS, CF North Circle और श्री नलिन यादव, IFS, DFO का आभार व्यक्त किया और उन्होंने पौधों के रख रखाव के लिए जवानों को प्रेरित किया कि वे पौधों की विशेष देखभाल करें जब तक कि पौधे वृक्ष न बन जाए उन्होंने कार्मिकों की अभियान में पूरे दिल से भागीदारी करने की सराहना की |

Advertisements
News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply