बड़ी खबर : कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने एक बार फिर खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निझर को लेकर दिया बड़ा बयान

India-Canada Relations :  Canadian Prime Minister Justin Trudeau once again gave a big statement regarding Khalistani supporter Hardeep Singh Nijhar.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निझर को लेकर बड़ा  बयान दिया है. उन्होंने एक बार फिर भारत पर हरदीप सिंह निझर की हत्या का आरोप लगाया है. ट्रूडो ने भारत से निकाले गए 40 कनाडाई राजनयिकों का मुद्दा भी उठाया है. कनाडाई नागरिक और खालिस्तानी आतंकवादी निजहर की जून में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक धर्मस्थल के बाहर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप भारत पर लगाया गया.

जस्टिन ट्रूडो ने कहा, ‘हम बहुत स्पष्ट हैं कि हम इस गंभीर मुद्दे पर भारत के साथ काम करना चाहते हैं। शुरुआत से ही हमने वास्तविक आरोपों को साझा किया है जिसके बारे में हम बहुत परेशान हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने इस मामले की तह तक जाने का फैसला किया है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हमने भारत सरकार और दुनिया भर के साझेदारों से संपर्क किया है।’

Advertisements

कनाडाई प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘भारत ने वियना कन्वेंशन का उल्लंघन किया है. नई दिल्ली ने मनमाने ढंग से 40 से अधिक राजनयिकों की राजनयिक छूट रद्द कर दी है। इससे हम काफी निराश हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास यह मानने के गंभीर कारण हैं कि कनाडा की धरती पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या में भारत सरकार के एजेंट शामिल हो सकते हैं।’ ट्रूडो ने कहा कि भारत ने वियना कन्वेंशन का उल्लंघन करते हुए कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply