LATEST BREAKING – एक नहीं अब अनेक सम्सयाएं हल होंगी धारा 370 खत्म होने से – विजय सांपला

होशियारपुर (आदेश) केंद्र सरकार ने आज राष्ट्रपति के आदेश से जम्मू राज्य का विशेष दर्ज छीनते हुए धारा 370 को हटा दिया है। इस संबंध में पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला ने खुशी का इजहार करते हुए अपने ग्रहि पर दैनिक सवेरा से एक विशेष बातचीत के दौरान कहा है कि यह मोदी सरकार का एक बहुत बड़ा एतिहासिक फैसला है। उन्होंने कहा कि अब जम्मू कशमीर एक अलग केंद्र शासित प्रदेश बन गया है।

 

उन्होंने कहा कि धारा 370 की वजह से ही जम्मू कश्मीर का विकास नहीं हो पा रहा था। विजय सांपला ने कहा कि अब सरकार के इस फैसले से जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि 35 ए के कारण ही हुनरमंद लोग जम्मू कश्मीर जाने से कतराते थे। विजय सांपला ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में बड़े बड़े विशेष पैकेज भेज तो रही थी मगर उसकी नजरसानी करने वाला कोई नहीं था।

उन्होंने कहा कि कश्मीर एक टूरेज्म के लिए बेहतर स्थल है मगर वहां का अपना ही कानून होने के चलते पर्यटक भी वहां आने से घबराते थे लेकिन अब धारा 370 हटने से लोगों की सुरक्षा का जिम्मा पूरी तरह से केंद्र सरकार के हाथ में होगा और सुरक्षा के चलते पर्यटकों की गिणती में भी बढ़ोतरी होगी।

Advertisements

इसके अलावा उन्होंने कहा कि वहां बेरोजगारी है लोग भूखे मर रहे हैं। इसी लिए वहां के लोग आतंकियों से पैसे लेकर जवानों पर पत्थरबाजी करते थे, लेकिन अब धारा 370 खत्म होने से केंद्र सरकार खुलकर काम करेगी, विकास करवाएगी, पैसा खर्च करेगी और रोजगार के साधन मुहैया करवाएगी जिसके चलते जम्मू कशमीर देश के साथ एकसुर होकर तरक्की करेगा।

Advertisements

विज्य सांपला ने कहा कि मोदी जी पर भरोसा रखकर लोगों ने उन्हें बड़ी जीत दिलाई और बदले में इन्होंने भी धारा 370 खत्म कर एक साहसिक व एतिहासिक फैसला देश निवासियों के लिया किया है। उन्होंने कहा कि 5 अगसत का यह दिन एक यादगार व इतिहासिक बन गया है।

Advertisements


इस दौरान विजय सांपला के घर धारा 370 खत्म होने पर उन्हें बधाई देवे पहुंचे हुए थे। इन्में भाजपा नेता अश्वनी ओहरी, निरमल बाबा, साहिल सांपला, भारत भूषण वर्मा, एडवोकेट नवजिंदर बेदी, गुरविंदर कौर, सुरेश कुमार, राजन शर्मा, एडवोकेट हेमंत वर्मा, लंबड़दार हरिओम, सूरज शर्मा और कई अन्य बड़े नेता उपस्थित थे।

-REPORT BY SUKHWINDER SINGH

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply